maharashtra vidhan sabha chunav 2019 election campaign ends in maharashtra and haryana-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 12:59 pm
Location
Advertisement

महाराष्ट्र और हरियाणा के लिए चुनाव प्रचार खत्म, आखिरी दिन में सभी दलों ने झोंकी पूरी ताकत

khaskhabar.com : शनिवार, 19 अक्टूबर 2019 8:40 PM (IST)
महाराष्ट्र और हरियाणा के लिए चुनाव प्रचार खत्म, आखिरी दिन में सभी दलों ने झोंकी पूरी ताकत
नई दिल्ली। महाराष्ट्र और हरियाणा (Haryana and Maharashtra Elections) में 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान शनिवार शाम 5 बजे खत्म हो गया है। चुनाव प्रचार के आखिरी दिन भाजपा और कांग्रेस सहित तमाम क्षेत्रीय दलों के दिग्गजों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी। प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को हरियाणा के ऐलनाबादा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

चुनाव प्रचार के आखिरी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरियाणा में दो रैलियां की। पीएम मोदी ने पहले सिरसा और फिर रेवाड़ी में चुनावी सभा को संबोधन किया। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह महाराष्ट्र के नंदुरबार, अकोला और अहमदनगर में चुनावी रैली की। करजत जमखेड में रोड शो भी किया। हरियाणा विधानसभा चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंदर सिंह हुड्डा ने चुनाव प्रचार के आखिरी दिन बेरी, इसराना, समालखा में कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में चुनाव प्रचार किया। हुड्डा का राजनीतिक करियर दांव पर लगा हुआ है।

बीजेपी की ओर से हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने करनाल में रोड शो किया। खट्टर करनाल से ही चुनाव मैदान में हैं और अपने पांच साल के कामकाज के आधार पर वोट मांग रहे हैं। इसके अलावा, उन्होंने नारनौंद (हिसार) और सोनीपत में जनता को संबोधित किया और रोड शो किया।

महाराष्ट्र की बात करें तो मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने आज चुनाव प्रचार के आखिरी दिन चंद्रापुर जिले में अपनी पार्टी के प्रत्याशियों के समर्थन में चुनाव प्रचार किया. इसके अलावा, उन्होंने अपनी सीट साउथ वेस्ट नागपुर में रोड शो किया. उधर, शिवसेना के युवा नेता आदित्य ठाकरे ने अंधेरी पूर्व, वांद्रा पूर्व, धारावी में अपनी पार्टी के प्रत्याशियों के समर्थन में रोड शो किया और जनता से वोट मांगे.


बता दे, महाराष्ट्र में 288 विधानसभा सीटों के लिए इस बार कुल 12,43,26000 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। वहीं हरियाणा की 90 सीटों के लिए कुल 29,000,521 मतदाता वोट डालेंगे। दोनों ही राज्यों में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (एनडीए) का मुख्य मुकाबला कांग्रेस से होगा। हरियाणा में भाजपा का मुख्य मुकाबला कांग्रेस, इनलो और जेजेपी से हैं वहीं महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना गठबंधन का मुकाबला कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन से है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement