Maharashtra minister statement anti-Hindu: BJP-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 23, 2020 9:19 am
Location
Advertisement

महाराष्ट्र के मंत्री का बयान हिंदू विरोधी : भाजपा

khaskhabar.com : मंगलवार, 21 जनवरी 2020 6:17 PM (IST)
महाराष्ट्र के मंत्री का बयान हिंदू विरोधी : भाजपा
नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता और महाराष्ट्र के मंत्री जितेंद्र अवध के बयान पर मंगलवार को कड़ी आपत्ति जताते हुए इसे हिंदू विरोधी बयान बताया। जितेंद्र अवध ने सोमवार को महाराष्ट्र के पुणे में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था, "मैं यहां बैठे अपने हिंदू भाइयों से पूछना चाहता हूं, आपके पूर्वजों का अंतिम संस्कार कहां हुआ था? मुस्लिम बता सकते हैं कि उनके बाप-दादाओं की कब्र कहां हैं? दिल्ली की गद्दी पर बैठे लोगों से मैं पूछना चाहता हूं, क्या आप मेरे भारतीय होने पर सवाल खड़े कर रहे हो? जब आपके बाप-दादा अंग्रेजों के जूते चाट रहे थे, मेरे पूर्वज जिंदाबाद के नारों के साथ मौत को गले लगा रहे थे।"

इस बयान को लेकर भाजपा तेलंगाना इकाई के मुख्य प्रवक्ता के. कृष्ण सागर राव ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, "हिंदुओं के अंतिम संस्कार पर जितेंद्र अवध की अपमानजनक टिप्पणी पूरे देश में हिंदुओं के लिए अपमानजनक और अनुचित है।"

उन्होंने आगे कहा, "मुस्लिमों को खुश करने के लिए राकांपा नेता और राज्य मंत्री ने हिंदू रीति-रिवाजों को अपमानित कर निम्न स्तर पर उतर आए हैं।"

राव ने प्रश्न करते हुए यह भी पूछा की क्या राकांपा का शीर्ष नेतृत्व अपने मंत्री के बयान का समर्थन करता है। उन्होंने कहा, "भाजपा यह जानना चाहती है कि क्या शरद पवार अपनी पार्टी के नेता द्वारा दी गई इस टिप्पणी का समर्थन करते हैं? क्या राकांपा एक हिंदू विरोधी पार्टी बन गई है।"

भाजपा ने मांग की है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे अपने मंत्री द्वारा दिए 'अनुचित बयान' पर स्पष्टीकरण दें।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement