Maharashtra: ATS nabs suspected Lashkar terrorist-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 3:54 am
Location
Advertisement

महाराष्ट्र: एटीएस ने लश्कर के संदिग्ध आतंकी को पकड़ा

khaskhabar.com : मंगलवार, 24 मई 2022 4:52 PM (IST)
महाराष्ट्र: एटीएस ने लश्कर के संदिग्ध आतंकी को पकड़ा
पुणे। महाराष्ट्र के आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने लश्कर-ए-तैयबा की आतंकवादी गतिविधियों के लिए युवाओं को भर्ती करने के संदेह में पुणे से एक व्यक्ति को पकड़ा है। अधिकारियों ने मंगलवार को यहां यह जानकारी दी। जुनैद मोहम्मद के रूप में पहचाना गया व्यक्ति, पुणे का निवासी है और कथित तौर पर सक्रिय था और कुछ सोशल मीडिया नेटवर्क के माध्यम से जम्मू-कश्मीर और यहां तक कि विदेशों में लश्कर के आतंकी नेटवर्क से जुड़ा था।

बुलढाणा जिले के खामगांव शहर के रहने वाला, एटीएस द्वारा जांच किए गए एक टेरर फंडिंग मामले में उसका नाम सामने आने के बाद उसे पुणे के दापोडी से पकड़ा गया।

एटीएस की जांच से पता चला कि उसने कई बार अपना मोबाइल फोन नंबर बदला, ताकि विभिन्न सोशल मीडिया समूहों और नेटवर्कों में उसका पता ना चल सके और वहां आतंकवाद से संबंधित चर्चाओं में शामिल हुआ।

जुनैद पुणे में कुछ रिश्तेदारों के साथ रह रहा था और कथित तौर पर कुछ आतंकी गुर्गों से उसकी संदिग्ध भर्ती गतिविधियों के लिए 10,000 रुपये की राशि मिली थी।

उस पर पाकिस्तान में कुछ चरमपंथियों के संपर्क में रहने का भी संदेह है, जिसकी आगे जांच की जा रही है और उसे एक विशेष अदालत में पेश किया जाएगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement