Maharashtra Assembly elections : Uddhav Thackeray big statement, says, seat sharing with BJP will be announced soon-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 16, 2024 10:37 pm
Location
Advertisement

बीजेपी के साथ गठबंधन तय, 135 सीटों पर चुनाव लड़ने को अडिग शिवसेना

khaskhabar.com : शुक्रवार, 20 सितम्बर 2019 7:29 PM (IST)
बीजेपी के साथ गठबंधन तय, 135 सीटों पर चुनाव लड़ने को अडिग शिवसेना
मुंबई। शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने स्पष्ट रूप से यहां शुक्रवार को साफ कर दिया कि आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ गठबंधन जारी रहेगा और दोनों पार्टियां 135-135 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। ठाकरे ने यहां मीडिया से कहा, "इस फार्मूले पर निर्णय पहले ही भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने ले लिया था। हम उस फार्मूले पर अडिग हैं। गठबंधन की घोषणा जल्द ही की जाएगी।"

गठबंधन के दोनों मुख्य घटक दल यदि इस फार्मूले को अंतिम रूप दे देते हैं तो, 288 सदस्यीय विधानसभा में गठबंधन के पास छोटी पार्टियों को देने के लिए केवल 18 सीटें ही रह जाएंगी।

एक अन्य घटनाक्रम के तहत प्रसिद्ध किसान नेता और विदर्भ जन आंदोलन समिति के अध्यक्ष किशोर तिवारी शिवसेना में शामिल हो गए। इससे पांच दिन पहले उन्होंने भाजपा से नए मोटर वाहन अधिनियम के जुर्मानों सहित कई मुद्दों पर असहमति के बाद नाता तोड़ लिया था।

तिवारी को उनके गृह जनपद यवतमाल में किसी विधानसभा क्षेत्र से टिकट दिया जा सकता है, लेकिन शिवसेना अभी इस मुद्दे पर चुप है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement