Maharashtra : After blowing up troopers, Maoists threaten state government-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 5:37 am
Location
Advertisement

महाराष्ट्र : जवानों पर हमले के बाद नक्सलियों ने राज्य सरकार को चेताया

khaskhabar.com : गुरुवार, 02 मई 2019 7:09 PM (IST)
महाराष्ट्र : जवानों पर हमले के बाद नक्सलियों ने राज्य सरकार को चेताया
गढ़चिरौली (महाराष्ट्र)। यहां बुधवार को हुए विस्फोट में सी-60 के 15 जवानों के शहीद होने के बाद नक्सली संगठनों ने राज्य सरकार द्वारा क्षेत्र में उसकी आधारभूत परियोजनाओं को लागू करने को लेकर चेतावनी दी है। आधिकारिक सूत्रों ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। यहां चेतावनी से भरे बैनरों को कई गांवों और आस-पास के इलाकों में रात में लगाया गया, जिसमें सरकार और इसके ठेकेदारों को इस क्षेत्र में पुलों और सडक़ों का निर्माण न करने के लिए कहा गया है।

सूत्रों के अनुसार, ये बैनर प्रतिबंधित भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) ने अपने स्थानीय विभागीय सतर्कता समिति (डीवीसी) के जरिए लगाए हैं। इसमें सरकारी अधिकारियों, ठेकेदारों और निजी कंपनियों से आधारभूत परियोजनाओं से दूर रहने के लिए कहा गया है।

पोस्टरों में दावा किया गया है कि जल, जंगल, जमीन और खनिज संपदा लोगों की है, यहां सडक़ और पुल बनाकर इन्हें कुछ उद्योगपतियों के फायदे के लिए उन्हें सौंपने की योजना है। नक्सलियों ने लाल और सफेद रंग के बैनर लगाए हैं, जिनमें शीर्ष उद्योगपतियों और उनके एजेंटों पर ऐसी परियोजनाएं हासिल करने के लिए मोदी और फड़णवीस की चमचागीरी करने का आरोप लगाया गया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement