Maharana Pratap Jayanti celebrated, paid tribute-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 5:51 pm
Location
Advertisement

महाराणा प्रताप जयंती मनाई, श्रद्धांजलि दी

khaskhabar.com : सोमवार, 29 मई 2017 12:30 PM (IST)
महाराणा प्रताप जयंती मनाई, श्रद्धांजलि दी
कांगडा। युवा नेता केवल सिंह पठानिया उपाध्यक्ष वन निगम हि.प्र. ने राजपूत कल्याण सभा कांगडा में आयोजित 478वीं महाराणा प्रताप जयंती के कार्यक्रम में शिरकत की। इस अवसर पर पठानिया का जोरदार स्वागत किया। इस मौके पर मुख्य अतिथि ठाकुर उद्धव नारायण सिंह एवं युवा नेता केवल सिंह पठानिया और ठाकुर कुलदीप सिंह चैयरमेन राजपूत कल्याण बोर्ड हिप्र. एवं सभी सदस्यों ने महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर फूल अर्पित करके श्रद्धांजलि दी। उसके बाद पठानिया को शाल, पगड़ी और स्मृति चिन्ह दे कर राजपूत कल्याण सभा ने पठानिया को सम्मानित किया। प्रदेश राजपूत कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष ठाकुर कुलदीप सिंह संबोधित करते हुए भाबुक ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री ने 31 लाख रूपये प्रतिमा के निर्माण के लिए दिए हैं जिनकी बदौलत आज कांगडा में महाराणा प्रताप सिंह की प्रतिमा स्थापित हुई है।

आगे उन्होंने कहा कि राजपूत कल्याण सभा के दुआरा एक बड़ा अच्छा स्कूल खोला जाएगा जिसमें गरीब राजपूतों के बच्चे और हर बर्ग के गरीब बच्चों को अच्छी शिक्षा देना राजपूत कल्याण सभा का एक सपना है जिसमें कुलदीप ठाकुर ने अपनी तरफ से जमीन और 10 कमरे बनाकर देने की बात कही। पठानिया ने कहा कि जल्द ही विधानसभा क्षेत्र शाहपुर में राजपूत सभा के लिए जमीन चयनित करके एक राजपूत सभा का भवन बनाया जायेगा जिसमें उनकी 10 लाख स्वयं की भागीदारी रहेगी। इस मौके पर गरीब भाइयो बहनों को आर्थिक सहायता दी। राजपूत कल्याण बोर्ड ने कांगडा के सभी सब डिवीजन के सभी स्कूलों के हर क्षेत्र में प्रथम दितीय तृतीय रहने बाले बच्चों को सम्मानित किया और सभी सब डिवीजन के राजपूत कल्याण सभाओं को प्रथम क़िस्त 50-50 हजार की क़िस्त जारी की जिससे अपने अपने क्षेत्र में राजपूत सभाएं समाज के लिए कार्य कर सके।

इस अवसर पर ठाकुर कुलदीप सिंह अध्यक्ष राजपूत कल्याण बोर्ड हि.प्र. मेजर हुकम चंद प्रबंधक राजपूत कल्याण बोर्ड हि.प्र., टेक चंद राणा प्रबंधक राजपूत कल्याण बोर्ड हि.प्र., जीएस. पटियाल प्रबंधक राजपूत कल्याण बोर्ड हि.प्र., अलग-अलग सब डिवीजन के राजूपत कल्याण सभाओं के पदाधिकारी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement