Mahant Nritya Gopal Das elected as President of Ram Mandir Trust-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 12:01 pm
Location
Advertisement

महंत नृत्य गोपाल दास बने राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष, शिलान्यास सहित कई मुद्दों पर हुई चर्चा

khaskhabar.com : बुधवार, 19 फ़रवरी 2020 9:01 PM (IST)
महंत नृत्य गोपाल दास बने राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष, शिलान्यास सहित कई मुद्दों पर हुई चर्चा
नई दिल्ली। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए बने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बुधवार को पहली बैठक हुई। महंत नृत्य गोपाल दास को राम मंदिर ट्रस्ट का अध्यक्ष, जबकि विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) के उपाध्यक्ष चंपत राय को महासचिव बनाया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पूर्व मुख्य सचिव नृपेंद्र मिश्रा निर्माण समिति के अध्यक्ष होंगे।

गोविंद गिरी को ट्रस्ट का कोषाध्यक्ष बनाया गया है। बैठक रामलला के वकील रहे केशवन अय्यंगर परासरण के ग्रेटर कैलाश स्थित घर में हुई। इसमें शिलान्यास के मुहुर्त, रामलला की स्थापना से लेकर निर्माण खत्म होने की समय सीमा निर्धारित करने सहित कई मुद्दों पर चर्चा हुई। महंत नृत्य गोपाल दास ने एएनआई से बात करते हुए कहा कि लोगों की भावना का आदर किया जाएगा और जल्द से जल्द मंदिर बनेगा।

राम मंदिर का मॉडल वही रहेगा, लेकिन उसे और ऊंचा तथा चौड़ा करने के लिए प्रारूप में थोड़ा बदलाव किया जाएगा। ट्रस्ट के सदस्य विश्व प्रसन्न तीर्थ स्वामी ने कहा कि मार्च में मंदिर निर्माण समिति की बैठक होगी, जिसमें मंदिर निर्माण की तारीख पर विचार होगा। मुझे नहीं लगता कि 2 अप्रैल शुभारंभ के लिए उपयुक्त दिन होगा, क्योंकि उस दिन अयोध्या में लाखों श्रद्धालु रहते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement