Mahacurfew will remain in Corona infected area of Kota-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 19, 2021 5:39 am
Location
Advertisement

कोटा के कोरोना संक्रमित क्षेत्र में रहेगा महाकर्फ्यू, आवश्यक सेवाओं की आपूर्ति होगी घर बैठे

khaskhabar.com : शनिवार, 11 अप्रैल 2020 8:31 PM (IST)
कोटा के कोरोना संक्रमित क्षेत्र में रहेगा महाकर्फ्यू, आवश्यक सेवाओं की आपूर्ति होगी घर बैठे
कोटा । संभागीय आयुक्त एलएन सोनी की अध्यक्षता में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्र की व्यवस्थाओं की समीक्षा बैठक शनिवार को कलक्ट्रेट कक्ष में आयोजित कि गई जिसमें डीआईजी रविदत्त गौड़, जिला कलक्टर ओम कसेरा, पुलिस अधीक्षक शहर गौरव यादव सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।
सभागीय आयुक्त ने कहा कि कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्र में किसी प्रकार की ढिलाई नहीं बरतते हुए आवश्यक व्यवस्थाओं की आपूर्ति की निगरानी प्रशासनिक स्तर पर से की जावे जिससे कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। उन्होंने कहा कि कहा कि ऐसे क्षेत्र में सभी रास्तों को पूरी तरह बन्द कर प्रशासनिक आवागमन भी कम किया जावे। आम नागरिकों को कोरोना संक्रमण रोकने के लिए जागरूक होकर सहयोग करने तथा आवष्यक होने पर सख्ति से पालना कराई जावे। उन्होंने कहा कि आम नागरिकों को आवष्यक सेवाओं की आपूर्ति के लिए स्थानीय स्तर पर स्वमं सेवक तैयार करें जिससे बाहरी व्यक्तियों का आवागमन पूरी तरह रोका जा सके। उन्होंने अब तक की व्यवस्थाओं की विस्तार से समीक्षा कर सभी विभागों को टीम भावना के साथ कार्य करने तथा संक्रमण प्रभावित क्षेत्र में नियुक्त कार्मिकों को आवष्यक सुरक्षात्मक उपायों के साथ कार्य करने के लिए पाबन्द करने के निर्देश दिये।
डीआईजी रविदत्त गौड़ ने कहा कि सभी विभाग आपसी समन्यवय से दिये गये दायित्वों की समय पर पालना करायें। उन्होंने कर्फ्यूग्रस्त क्षेत्र में जाने वाले कार्मिकों, पुलिस जवानों को भी नियमित सेनेटाइज करने, कोरोना प्राटोकॉल की पालना करते हुए सख्ति से जीरो मोबेलिटी की पालना कराने के निर्देश दिये।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement