Machinery of sub-level will have to be active: Bhanwarlal Meghwal-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 3:35 am
Location
Advertisement

उपखण्ड स्तर की मशीनरी को रहना होगा क्रियाशील : भवंरलाल मेघवाल

khaskhabar.com : शनिवार, 20 जुलाई 2019 9:53 PM (IST)
उपखण्ड स्तर की मशीनरी को रहना होगा क्रियाशील : भवंरलाल मेघवाल
जयपुर। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री एवं उदयपुर के जिला प्रभारी मास्टर भवंरलाल मेघवाल ने कहा कि प्रशासन इस तरह कार्य करें कि आमजनता को लगे कि राज्य में सरकार अपना कार्य मुस्तैदी से कर रही है। इसके लिए उपखण्ड एवं नीचे के स्तर की सरकारी मशीनरी को पूरी मुस्तैदी के साथ क्रियाशील रहना होगा।

मेघवाल शनिवार को उदयपुर के जिला परिषद सभागार में जिले के विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। इस अवसर पर जिले के प्रभारी सचिव अभय कुमार, संभागीय आयुक्त विकास भाले, जिला कलक्टर आनंदी, जिला पुलिस अधीक्षक कैलाश विश्नोई, जिला परिषद सीईओ कमर चौधरी, नगर निगम आयुक्त अंकित कुमार सिंह, अतिरिक्त जिला कलक्टर संजय कुमार व नरेश बुनकर सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी व उपखण्ड स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

जिला प्रभारी मंत्री ने कहा कि हर तबके के विकास के सरकार प्रयासरत है। विभिन्न विभागों के माध्यम से आमजन के लिए विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं संचालित की जा रही है। ऎसे में सभी अधिकारियों को दायित्व है कि वे पूर्ण पारदर्शिता के साथ इन योजनाओं के निर्धारित लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए अपना शत-प्रतिशत दें।

उन्होंने उपखण्ड अधिकारियों को निर्देश दिए कि लोगों की आधारभूत सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए जनराहत के कार्यों को प्राथमिकता से पूरा करें एवं प्रभावी मॉनिटरिंग करें। जिला कलक्टर की तर्ज पर वे भी चौपालों के माध्यम से लोगों से सीधा संवाद करें एवं उनकी समस्याओं का समाधान करें ताकि आमजन को लगे कि सरकार उनकी समस्याओं को लेकर गंभीर है एवं सक्रियता के साथ समाधान कर रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/3
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement