Lucknow: Protests in Nadwa college against Citizenship Amendment Act Stone pelting breaks out-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 6:31 am
Location
Advertisement

लखनऊ के नदवा कॉलेज में छात्रों ने पुलिसकर्मियों पर पत्थर बरसाए, यहां देखें

khaskhabar.com : सोमवार, 16 दिसम्बर 2019 1:48 PM (IST)
लखनऊ के नदवा कॉलेज में छात्रों ने पुलिसकर्मियों पर पत्थर बरसाए, यहां देखें
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के नदवा कॉलेज में सोमवार सुबह छात्रों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान छात्रों ने पुलिसकर्मियों पर पत्थरबाजी की, पुलिस लगातार गेट बंद करने का प्रयास करती रही। नदवा कॉलेज लखनऊ के हसनगंज थाना क्षेत्र में आता है। इससे गुस्साए छात्रों ने कॉलेज के अंदर से ईंट और पत्थर फेंके। हालात बिगड़ते देख पुलिस ने आंसूगैस के गोले छोड़े और छात्रों को तितर-बितर किया।

पुलिस ने छात्रों को कॉलेज के अंदर कर गेट पर ताला जड़ दिया। इस दौरान ट्रांस गोमती के पुलिस अधीक्षक (एसपी) मौके पर छात्रों से शांत रहने की अपील करते रहे, लेकिन छात्र अंदर से लगातार पतथराव करते रहे। पथराव में कुछ पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

फिलहाल मौके पर पुलिस बल तैनात है। कॉलेज के प्रोफेसर व अन्य कर्मचारी भी छात्रों को समझाने में लगे हैं। मौंके पर लखनऊ के जिलाधिकारी और एसएसपी सहित भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात है।

लखनऊ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) कलानिधि नैथानी ने बताया कि नदवा कॉलेज के लगभग 150 छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया था, लेकिन हमने कुछ ही देर में स्थिति को नियंत्रित कर लिया है। अब हालात सामान्य हैं। छात्र अपनी कक्षाओं में लौट रहे हैं।"

उधर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओपी सिंह ने छात्रों द्वारा पथराव करने के मुद्दे पर कहा कि परिसर में कानून-व्यवस्था सख्ती से लागू होनी चाहिए। छात्रों के हिंसात्मक होने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने छात्रों से शांति बनाए रखने की अपील भी की है।

योगी सरकार के मंत्री मोहसिन रजा ने शिया, सुन्नी और नदवा के कुछ मौलानाओं को बातचीत के लिए बुलाया है। मुलाकात के बाद सभी मीडिया के सामने शांति की अपील करेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/3
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement