Lovers could not express love on valentine day in jhansi -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 4:19 am
Location
Advertisement

प्रेमियों में नहीं हो सका प्यार का इजहार

khaskhabar.com : गुरुवार, 15 फ़रवरी 2018 10:33 AM (IST)
प्रेमियों में नहीं हो सका प्यार का इजहार
झाँसी। प्यार का पर्व। वेलेनटाईन डे। युवा दिलों की धडक़नों को इस दिन का बेसब्री से इंतजार रहता है। लेकिन समाज के कथित पहरेदारों के खौफ से वे इस दिन अपने महबूब से मिल नहीं पाते। ऐसा ही बुधावर को झांसी में भी हुआ। पार्कों और रेस्टोरेंट में जहां युवाओं के आने का इंतजार होता रहा, वहीं समाज के ये पहरेदार उनकी चौकसी करते रहे। इसलिए पार्क, रेस्टोरेंट व अन्य सार्वजनिक स्थल सूने-सूने दिखे।

संत वेलेनटाईन डे की याद में मनाये जाने वाले इस दिन को लोग प्यार का संदेश देने का दिन भी मानते हैं और अपने प्रेमी को तोहफा आदि गिफ्ट करते हैं। लेकिन हिन्दूवादी संगठनों एवं समाज की ठेकेदारी का दम्भ भरने वालों का खौफ प्रेमियों के दिलो-दिमाग पर इस कदर हावी हो चुका है, कि वे इस दिन घरों से निकलने में भी कतराने लगे है। कुछ युवा दिल मिले भी तो छिप-छिपा कर अपने प्यार का इजहार कर वापस हो लिए। पुलिस प्रशासन भी ऐसे स्थानों पर गश्त करता नजर आया, जहां आम दिनों में युवाओं का आना-जाना अधिक होता है। ऐसे में पार्क, होटल, रेस्टोरेंट आदि वीरान से रहे और पूरा दिन इसी उम्मीद में निकल गया कि कहीं कोई अनहोनी घटना न सामने आ जाए।

पुलिस से पूछ कर बैठे पार्क में जोड़े

कुछ प्रेमी युगल पार्क में पहुंचे, मगर वहां मौजूद पुलिस को देखकर सकपका गए। पुलिस कर्मी भी उनके वहां आने की मंशा भांप गए और पास बुला लिया। पुलिस ने पूछा क्यों आए हो तो जवाब मिला बैठने। बस, पुलिस भी मुस्कुरा दी और कहा कि जाओ और बैठ जाओ। घूम लो। मगर एकांत में अगर कुछ गलत हरकत करते मिल गए तो खैर नहीं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement