Lok Sabha Election 2019 : Voters rejected these star couples-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 25, 2022 1:31 pm
Location
Advertisement

मतदाताओं को पति-पत्नी का ‘साथ’ पसंद नहीं, इन जोडिय़ों को किया खारिज

khaskhabar.com : सोमवार, 27 मई 2019 11:57 AM (IST)
मतदाताओं को पति-पत्नी का ‘साथ’ पसंद नहीं, इन जोडिय़ों को किया खारिज
पटना। बिहार से इस लोकसभा चुनाव में दो दंपति ने संसद पहुंचने की कोशिश की थी परंतु मतदाताओं ने न सिर्फ ‘सजनी’ को नकार दिया, बल्कि ‘सैंया’ भी यहां के मतदाताओं को पसंद नहीं आए। यही कारण है कि पति-पत्नी का साथ-साथ संसद पहुंचने का सपना टूट गया। देश में चर्चित पटना साहिब सीट पर विपक्षी दलों के महागठबंधन द्वारा उतारे गए कांग्रेस के शत्रुघ्न सिन्हा को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की ओर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी रविशंकर प्रसाद के सामने मुंह की खानी पड़ी वहीं शत्रुघ्न की पत्नी और समाजवादी पार्टी (सपा) के टिकट पर उत्तर प्रदेश की लखनऊ सीट से उम्मीदवार पूनम सिन्हा को भी केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने करारी शिकस्त दी।

पटना साहिब से भाजपा के प्रत्याशी रविशंकर प्रसाद ने वहां के तत्कालीन सांसद शत्रुघ्न सिन्हा को 2.84 लाख मतों के बड़े अंतर से पराजित किया वहीं उनकी पत्नी पूनम सिन्हा को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने 3.47 लाख वोट से हरा दिया। फिल्मों में सफल अभिनेता के रूप में पहचान बना चुके शत्रुघ्न ने वर्ष 2014 के चुनाव में भाजपा के टिकट पर दूसरी बार सांसद बनकर इस क्षेत्र का संसद में प्रतिनिधित्व किया परंतु इस चुनाव के पहले उन्होंने पाला बदलते हुए कांग्रेस का हाथ थाम लिया।

इस चुनाव में उन्हें पाला बदलना शायद पटना साहिब के मतदाताओं को पसंद नहीं आया और उनके इस क्षेत्र से हैट्रिक बनाने के पहले ही मतदाताओं ने उन्हें आउट कर दिया। उल्लेखनीय है कि शत्रुघ्न दो बार राज्यसभा सदस्य रह चुके हैं तथा अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार में कैबिनेट मंत्री का भी दायित्व संभाल चुके हैं।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement