Loan allowed in employment schemes only on occasion-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 9:02 pm
Location
Advertisement

मौके पर ही रोजगार योजनाओं में ऋण स्वीकृत, कहां पर, यहां पढ़ें

khaskhabar.com : मंगलवार, 19 फ़रवरी 2019 6:37 PM (IST)
मौके पर ही रोजगार योजनाओं में ऋण स्वीकृत, कहां पर, यहां पढ़ें
भरतपुर । राज्य सरकार की 100 दिवसीय कार्ययोजना के क्रियान्वयन में मंगलवार को भरतपुर में संभाग स्तरीय औद्योगिक प्रोत्साहन शिविर का आयोजन किया गया। अतिरिक्त निदेशक उद्योग डीसी गुप्ता ने युवाओं से रोजगारपरक योजनाओं से जुड़ने का आहवान करते हुए परंपरागत उद्योग धंधों से जुड़ने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि नई पीढ़ी को सरकारी नौकरी की और ताकने की जगह केन्द्र व राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ उठाते हुए अनुदानित ऋण प्राप्त कर स्वरोजगार अपनाना होगा।
अतिरिक्त निदेशक गुप्ता मंगलवार को भरतपुर की एक निजी होटल मेें आयोजित शिविर को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जिला उद्योग केन्द्रों को फेसिलेटर की भूमिका निभानी होगी। उन्होंने नई प्रस्तावित उद्योग नीति के संदर्भ में उद्योग संघों के सुझाव भी प्राप्त किए।महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र बाबू लाल मीणा ने प्रधानमंत्री रोजगार योजना, भामाशाह रोजगार योजना, मुद्रा योजना सहित विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी और शिविर में ही 47 लाख से अधिक के ऋण स्वीकृत कर 5 लाख से अधिक के ऋण के चैक भी वितरित किए गए।

शिविर में धौलपुर, करौली और सवाई माधोपुर जिला उद्योग केन्द्रों के महाप्रबंधकों ने भी हिस्सा लिया और विभिन्न ऋण योजनाओं की प्रगति जानकारी दी।

इस अवसर पर अग्रणी जिला प्रबंधक आर.एस चौहान ने बैंकों से ऋण वितरण प्रक्रिया की विस्तार से जानकारी देते हुुए ऋणों के संबंध में किसी तरह की समस्या होने पर सीधे उनसे संपर्क करने की सलाह दी। उन्होंने तत्काल कार्यवाही कर निराकरण का विस्वास दिलाया।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement