LJP president Chirag Paswan says, we do not want to fight jharkhand assembly election on token seat, read full interview-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 16, 2019 5:08 pm
Location
Advertisement

LJP अध्यक्ष चिराग ने कहा, झारखंड में टोकन सीट पर चुनाव लडऩा मंजूर नहीं, पढ़ें पूरा इंटरव्यू

khaskhabar.com : बुधवार, 13 नवम्बर 2019 7:52 PM (IST)
LJP अध्यक्ष चिराग ने कहा, झारखंड में टोकन सीट पर चुनाव लडऩा मंजूर नहीं, पढ़ें पूरा इंटरव्यू
नई दिल्ली। झारखंड में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से अलग अकेले दम पर 50 सीटों पर विधानसभा चुनाव लडऩे का एलान कर चुकी लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान का कहना है कि इस बार पार्टी टोकन की सीट पर चुनाव नहीं लडऩा चाहती है। केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के पुत्र चिराग पासवान ने इसी महीने बतौर राष्ट्रीय अध्यक्ष पार्टी की कमान संभाली है।

चिराग ने आईएएनएस से खास बातचीत में बुधवार को कहा कि पिछली बार झारखंड में टोकन के तौर पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने एक सीट लोक जनशक्ति पार्टी को दी थी, लेकिन इस बार लोजपा स्पष्ट कर चुकी है कि हम लोग किसी टोकन की सीट पर चुनाव नहीं लड़ेंगे। हम लोग सिर्फ उसी सीट पर चुनाव लड़ेंगे जहां पर लोजपा का जनाधार है। उन्होंने कहा कि पिछली बार शिकारीपाड़ा की एक सीट हमें टोकन के तौर पर दी गई थी जहां पर हमारा कोई प्रत्याशी भी मौजूद नहीं था।

अगर भाजपा ऐसी ही कोई सीट इस बार भी देती है तो हम लोग लेने के लिए कतई तैयार नहीं हैं। लोजपा केंद्र में भाजपा के नेतृत्व में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि झारखंड में हाल के दिनों में लोजपा का संगठन मजबूत हुआ और पार्टी की राज्य इकाई चाहती थी कि लोजपा को स्वतंत्र होकर चुनाव लडऩा चाहिए, फिर भी उन्होंने भाजपा से छह सीटें मांगी थी जिस पर सहमति नहीं बन पाई।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/5
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement