Expression of Statue of Unity Statue New India: PM Modi-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 7:09 pm
Location
Advertisement

मोदी का कांग्रेस पर निशाना- कुछ लोगों ने पटेल की मूर्ति का किया था विरोध

khaskhabar.com : बुधवार, 31 अक्टूबर 2018 3:42 PM (IST)
मोदी का कांग्रेस पर निशाना- कुछ लोगों ने पटेल की मूर्ति का किया था विरोध
गांधीनगर। भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि आज की घटना देश के इतिहास में बहुत महत्वपूर्ण हैं और ऐसी घटनाओं को मिटाना बहुत मुश्किल है। यह सभी भारतीयों के लिए एक ऐतिहासिक अवसर है। मैं सरदार साहब की इस मूर्ति को राष्ट्र को समर्पित करने के लिए भाग्यशाली हूं। यह बात मोदी ने देश के पहले गृहमंत्री और उपप्रधानमंत्री सरदार पटेल की 143 वीं जयंती पर मूर्ति स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को देश को समर्पित करने के अवसर पर कही।

मोदी ने कहा कि यह एक परियोजना है, जिसे हमने उस समय सोचा था जब मैं गुजरात का मुख्यमंत्री था। स्टैच्यू ऑफ यूनिटी बनाने के लिए, पूरे भारत के लाखों किसान एक साथ आए, उन्होंने अपने उपकरण, मिट्टी के हिस्से दिए और इस प्रकार, एक जन आंदोलन शुरू हुआ।

मोदी ने बिना नाम लिए कांग्रेस को निशाना बनाते हुए कहा कि पटेल को नजरअंदाज किया गया। उनकी वजह से साढे पांच सौ रियासतों का एकीकरण किया गया। सरदार पटेल ने देश को एक रास्ता दिखाया। पटेल ने देश को एकसूत्र में बांधने का कार्य किया है। यह प्रतिमा किसानों के खेतों की मिट्टी से बनी हुई है। प्रधानमंत्री ने कहा कि यह प्रतिमा न्यू इंडिया की अभिव्यक्ति है।




ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/5
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement