LG-GM joint venture to build second US battery plant-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 9, 2021 9:17 pm
Location
Advertisement

अमेरिका में एक अन्य बैटरी प्लांट बनाने के लिए एलजी-जीएम ने मिलाया हाथ

khaskhabar.com : गुरुवार, 15 अप्रैल 2021 3:11 PM (IST)
अमेरिका में एक अन्य बैटरी प्लांट बनाने के लिए एलजी-जीएम ने मिलाया हाथ
सोल । बैटरी बनाने वाली दक्षिण कोरियाई कंपनी एलजी एनर्जी सॉल्यूशन लिमिटेड और अमेरिकी वाहन निर्माण कंपनी जनरल मोटर्स दोनों मिलकर टेनेसी में एक दूसरी बैटरी बनाने वाली फैक्ट्री का निर्माण करेंगे ताकि उत्पादन को और बढ़ाया जा सके। इंडस्ट्री के सूत्रों ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी है। इस मसले से परिचित सूत्रों ने बताया है कि एलजी और जीएम ने मिलकर अपने दूसरे इलेक्ट्रिक व्हीकल (ईवी) प्लांट के लिए टेनेसी में एक साइट को चुना है, जो कि ओहाइयो में बने इसके करीब 230 करोड़ डॉलर के प्लांट के समान है।

इस फैक्ट्री के लिए दोनों कंपनियों ने शुक्रवार को निवेश करने की घोषणा की।

एलजी केम के पूर्ण स्वामित्व वाली एलजी एनर्जी सॉल्यूशन ने पिछले महीने कहा था कि अमेरिका में बैटरी उत्पादन की क्षमता को बढ़ाने के लिए उनकी योजना साल 2025 तक 5 लाख करोड़ वॉन निवेश करने की है, जिसमें कम से कम दो नए प्लांट्स को बनाए जाने की योजना भी शामिल है।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, मिशिगन में बनी फैक्ट्री में एलजी एनर्जी सॉल्यूशन द्वारा लिथियम आयन बैटरी का निर्माण किया जाता है और जीएम के साथ मिलकर कंपनी द्वारा ओहाइयो में एक नई फैक्ट्री पर भी काम चल रहा है, जो साल 2022 में बनकर तैयार होगी।

ईवी बैटरी तकनीक पर व्यापार संबंधी दो साल लंबे एक गुप्त समझौते के तहत हाल ही में हुई सुलह के बाद एलजी ने अमेरिका में ईवी बैटरी के अपने बिजनेस को बढ़ाने का संकल्प लिया है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement