Letter written to Union Health Minister for increase of resources in Pali Medical College-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 1:39 am
Location
Advertisement

पाली मेडिकल काॅलेज में संसाधनों की बढ़ोतरी के लिए केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र

khaskhabar.com : गुरुवार, 02 अप्रैल 2020 8:25 PM (IST)
पाली मेडिकल काॅलेज में संसाधनों की  बढ़ोतरी के लिए केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र
-नीति गोपेंद्र भट्ट-

जयपुर
। पाली के सांसद पूर्व केन्द्रीय राज्य मन्त्री और विदेशी मामलात की संसदीय समिति के अध्यक्ष पीपी चौधरी ने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन को पत्र लिखकर पाली के मेडिकल काॅलेज में वेंटिलेटर एवं अन्य आवश्यक चिकित्सकीय उपकरणों के साथ ही आवश्यक दवाओं की अतिरिक्त व्यवस्था करवाने का आग्रह किया है।
पत्र में सांसद ने लिखा कि हाल में ही खुले इस मेडिकल काॅलेज में अभी बेहतर चिकित्सकीय सुविधाओं का अभाव है। वहीं दूसरी ओर कोविड-19 कोरोना वायरस के फैलाव और राजस्थान में इस बीमारी से संक्रमित लोगों का ग्राफ दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। इस तरह से अस्पतालों पर दबाव बढ़ने लगा है। इस बीमारी में रोगियों के उपचार के लिए वेंटिलेटर एक महत्वपूर्ण उपक्रम है। इस संस्था में सैनिटाइजर, मास्क और दवाइयों की आपूर्ति भी कम चल रही है।
मुंबई और दिल्ली के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित है पाली सहित पश्चिमी राजस्थान के जालोर, नागौर, राजसमंद, सिरोही, बाड़मेर, जैसलमेर आदि जिलों में कोविड-19 के इलाज के लिए अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं देकर यह मेडिकल कालेज लोगों का जीवन बचाने में एक महत्वूपर्ण भूमिका निभा सकता है। ऐसे में मेडिकल काॅलेज को वेंटिलेटर एवं अन्य आवश्यक चिकित्सकीय उपकरणों सहित कोविड-19 के इलाज में काम आने वाली दवाइयों की आपूर्ति जल्द से जल्द की जावें।
उन्होंने बताया कि वे संपूर्ण पाली जिले में कोरोना के संक्रमण की रोकथाम के लिए संसाधनों व आवश्यक चिकित्सकीय उपकरणों की कमी को दूर करने के लिए प्रयासरत है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement