Leopard victimized bulls, people in panic-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 4:06 pm
Location
Advertisement

तेंदुए ने बछड़े को शिकार बनाया, लोग दहशत में

khaskhabar.com : रविवार, 17 जून 2018 7:37 PM (IST)
तेंदुए ने बछड़े को शिकार बनाया, लोग दहशत में
कुशीनगर। प्रदेश के कुशीनगर जनपद के खड्डा थाना क्षेत्र के ग्राम सिसवा गोपाल के सरेह में विचरण कर रहे तेंदुए ने एक बछड़े को अपना शिकार बनाकर उसे मार डाला। वहीं खेत में काम करने गए दो किसानों को भी तेंदुए ने दौड़ा लिया। भाग कर इन दोनों किसानों ने पेड़ पर चढ़कर अपनी जान बचाई।

इस घटना से लोगों में दहशत है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम तेंदुए की टोह लेने में लग गई है।

जनपद के खड्डा थाना क्षेत्र में महीने भर से दो तेंदुओं का आतंक बना हुआ है। दो सप्ताह बाद एक बार फिर खड्डा क्षेत्र के ग्राम सिसवा गोपाल के सरेह में तेंदुए के विचरण करने तथा शनिवार की सुबह सरेह में लावारिस हालत में घूमने वाले बछड़े का शिकार तेंदुओं द्वारा किए जाने की जानकारी होने पर गांव के लोग सहम गए।

गांव निवासी सीताराम भारती के खेत के समीप सड़क पर अपने शिकार किए गए बछड़े को खा रहे तेंदुए को देख लोगों ने शोर मचाया तो तेंदुआ गन्ने के खेत में चला गया। इसी दौरान दोपहर बाद गांव के सुभाष कुशवाहा व शमसाद अंसारी खेतों में काम करने गए। अचानक इन दोनों को दो तेंदुओं ने दौड़ा लिया। इसके बाद दोनों भागते हुए पेड़ पर चढ़कर चिल्लाने लगे।

उनके चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के खेतों में मौजूद रहे गजानंद चौहान, द्वारिका कुशवाहा, मौके पर पहुंच गए। लोगों को अपनी ओर आता देख तेंदुए गन्ने की खेत में घुस गए। तब जाकर पेड़ पर चढ़े दोनों किसान नीचे उतरे।

ग्रामीणों ने बताया कि एक तेंदुआ बड़ा और दूसरा छोटा है। सुबह तेंदुओं को बछड़े का मांस खाते हुए उन लोगों ने देखा था। लोगों को भय है कि यह तेंदुए खेत से निकलकर किसी अन्य पर भी हमला कर सकते हैं।

तीन सप्ताह पूर्व इन्हीं तेंदुओं ने खड्डा कस्बे के लोहिया नगर, लक्ष्मीपुर पड़रहवा, पकड़ी बृजलाल, तुर्कहा हनुमानगंज के गंगवाछापर आदि गांवों में उत्पात मचाया था। इनके हमले में एक दर्जन लोग अलग-अलग समय में घायल हो चुके हैं। इसके बाद कुछ दिनों तक इनकी गतिविधि थम गईं थी। लेकिन शुक्रवार की रात अचानक तेंदुए द्वारा बछड़े के शिकार किए जाने ने लोगों को एक बार फिर डरा दिया है।

टीएन तिवारी, फारेस्ट रेंजर खड्डा ने बताया कि तेंदुआ आने की सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर भेजी गई है। उच्चाधिकारियों को इसकी सूचना देकर लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement