Leopard caught on camera of degree college campus, administration alerted people-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 24, 2022 3:42 pm
Location
Advertisement

डिग्री कॉलेज परिसर के कैमरे में कैद हुआ तेंदुआ, प्रशासन ने लोगों को किया सचेत

khaskhabar.com : सोमवार, 29 नवम्बर 2021 3:37 PM (IST)
डिग्री कॉलेज परिसर के कैमरे में कैद हुआ तेंदुआ, प्रशासन ने लोगों को किया सचेत
कानपुर। कानपुर के विक्रमजीत सिंह सनातन धर्म डिग्री कॉलेज (वीएसएसडी) के परिसर में शनिवार रात एक तेंदुआ टहलता हुआ सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ है। शनिवार रात के सीसीटीवी फुटेज को कॉलेज प्रशासन ने जिला प्रशासन के साथ साझा किया है जिसके बाद वन विभाग हरकत में आ गया है। प्रशासन ने बताया कि लोगों को सतर्क कर दिया गया है और कहा गया है कि उन्हें डरने की जरूरत नहीं है।

कॉलेज शहर के घनी आबादी वाले नवाबगंज इलाके में स्थित है और यहां पहली बार जंगली जानवर के रिहायशी इलाके में घुसने की घटना दर्ज की गई है।

संभागीय वनाधिकारी अरविंद यादव ने बताया कि तेंदुए को पकड़ने के लिए जाल बिछाया गया है। उन्होंने कहा, "हमारी टीमें इलाके में गश्त कर रही हैं और जल्द तेंदुए को पकड़ लिया जाएगा।

कानपुर चिड़ियाघर के डॉक्टर मोहम्मद नासिर ने बताया कि तेंदुआ की उम्र लगभग 5-6 साल है। उन्होंने कहा कि उन्हें इलाके में एक कुत्ते का शव भी मिला, जो बताता है कि इस तेंदुए ने कुत्ते का शिकार किया था।

"तेंदुए रात में शिकार करते हैं और उसके बाद वे अपने ठिकाने से बाहर निकलते हैं। ऐसा लगता है कि हम रात में इसे पकड़ने में सफल होंगे। इसने एक कुत्ते को भी निशाना बनाया है और क्षेत्र के कुछ अन्य कुत्ते भी गायब हैं। इसका मतलब यह भी है कि यह तेंदुआ पिछले कुछ समय से उसी इलाके में छिपा है ज्यादा ज्यादा कुत्तों का शिकार किया होगा।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement