Legislature party meeting again on Tuesday in Rajasthan, invited to Sachin-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 27, 2020 2:18 pm
Location
Advertisement

राजस्थान में आज फिर विधायक दल की बैठक,सचिन को दिया न्योता!

khaskhabar.com : मंगलवार, 14 जुलाई 2020 08:15 AM (IST)
राजस्थान में आज फिर विधायक दल की बैठक,सचिन को दिया न्योता!
रणदीप सिंह सुरजेवाला ने आज शाम को कहा की कल सुबह 10 बजे कांग्रेस विधायक दल की एक और बैठक बुलाई जाएगी, एक बार फिर समेत सचिन पायलट जी के सभी विधायक साथियों से हमने अनुरोध किया है कि आइए और राजनीतिक यथास्थिति पर चर्चा कीजिए, अगर किसी व्यक्ति विशेष से कोई मतभेद है तो वो भी कहें

कांग्रेस नेतृत्व सोनिया गांधी और राहुल गांधी सबकी बात सुनने और उसका हल निकालने के लिए तैयार हैं।


गोर तालाब है की मुख्यमंत्री आवास पर यहां सोमवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक समाप्त होने के तत्काल बाद राजस्थान के कांग्रेस विधायकों को दिल्ली-जयपुर राजमार्ग पर स्थित फेयरमोंट होटल भेज दिया गया। इसके पहले पार्टी विरोधी तत्वों को दंडित करने की मांग वाला एक प्रस्ताव पारित किया गया। फेयरमोंट वही होटल है, जहां आईटी के दस्ते ने सोमवार सुबह छापा मारा था।

मुख्यमंत्री आवास के बाहर चार बसें खड़ी थीं, जिनमें सवार होकर विधायक होटल गए। यह रिसॉर्ट पॉलिटिक्स गहलोत खेमे के विधायकों को एकजुट रखने के कदम का हिस्सा है, क्योंकि उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने रविवार को घोषणा की थी कि गहलोत सरकार अल्पमत में है।

गहलोत ने हालांकि पायलट के दावे को दरकिनार करते हुए बहुमत की संख्या का प्रदर्शन किया और उनके साथ खड़े 100 से अधिक विधायकों ने जीत का चिन्ह प्रदर्शित किया।

पार्टी ने सीएलपी की बैठक के बाद सोमवार को भाजपा के खिलाफ एक प्रस्ताव पारित किया और कहा कि पार्टी लोकतंत्र की हत्या की कोशिशों की निंदा करती है।

प्रस्ताव में कहा गया कि पार्टी विरोधी गतिविधियों के पीछे के लोगों को दंडित किया जाए, साथ ही पार्टी उस किसी भी अलोकतांत्रिक कदम की निंदा करती है, जो पार्टी की छवि धूमिल करता हो।

इसके पहले सभी विधायकों को बैठक में हिस्सा लेने के लिए एक व्हिप जारी किया गया था, हालांकि पायलट और उनके समर्थक 18 विधायक बैठक से गायब थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement