Legal Metrology team took action on two establishments in Jaipur city-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 4:12 pm
Location
Advertisement

विधिक माप विज्ञान टीम की जयपुर शहर में दो प्रतिष्ठानों पर हुई कार्रवाई

khaskhabar.com : सोमवार, 20 जनवरी 2020 7:19 PM (IST)
विधिक माप विज्ञान टीम की जयपुर शहर में दो प्रतिष्ठानों पर हुई कार्रवाई
जयपुर। विधिक माप विज्ञान टीम ने सोमवार को जयपुर शहर के दो प्रतिष्ठानों गणगौरी बाजार वराह की गली में स्थित गोवा काजू वाले एवं जवाहर नगर बर्मीज कॉलोनी में मितुल इम्पेक्स के यहां जांच कर विधिक माप विज्ञान अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई की गई।

विधिक माप विज्ञान टीम ने गणगौरी बाजार में जांच के दौरान पाया कि दुकानदार द्वारा सूखे मेवों को पैक करने का पैकेजिंग किए जाने पंजीकरण प्रमाण पत्र एवं वेइंग मशीन का सत्यापन प्रमाण पत्र भी प्रदर्शित नहीं कर रखा था। जिस पर टीम द्वारा विधिक माप विज्ञान अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई।

50 पैकेटों को रैंडम आधार पर चेक किया: टीम को जांच के दौरान गोवा काजू वाले के यहां मौके पर 250 ग्राम के मुल्तानी मिट्टी के पैकेट मिले थे, जिनमें से 50 पैकेटों को रैंडम आधार से चेक करने पर चेक किया गया। जिनमें से 14 पैकेटों में से निर्धारित वजन से कम मात्रा में वजन पाया गया। जिस पर टीम द्वारा व्यवसायी को सभी कम पाए जाने वाले पैकेटों को दोबारा पैक किए जाने के लिए पाबंद किया गया।

बिना एम.आर.पी के बेचने पर की कार्रवाई: जवाहर नगर स्थित बर्मीज कॉलोनी में मितुल इम्पैक्स के विरू़द्ध विदेशी चॉकलेट को बिना एम.आर.पी, हेल्पलाइन नं. और शाकाहारी मासाहारी डॉट कॉम के प्रदर्शन के बिना बेचे जाने की जो शिकायत की गई वह विधिक माप विज्ञान टीम को जांच के दौरान सही पाई गई। टीम ने जांच के दौरान मौके पर 35 ग्राम के छह बॉक्स और 100 ग्राम के 2 बॉक्स जब्त कर फर्म के विरूद्ध कार्रवाई की गई, जिसमें 202 विदेशी चॉकलेट को जब्त कर लिया गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement