Launch of Shravan Ashtami fair in Shri Nanadevi ji-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 18, 2021 2:51 am
Location
Advertisement

श्री नैनादेवी जी में श्रावण अष्टमी मेले का शुभारंभ

khaskhabar.com : मंगलवार, 25 जुलाई 2017 12:56 PM (IST)
श्री नैनादेवी जी में श्रावण अष्टमी मेले का शुभारंभ
बिलासपुर। विश्व विख्यात उत्तरी भारत के प्रसिद्ध शक्तिपीठ श्रीनैनादेवीजी में सोमवार से श्रावण अष्टमी मेले का शुभारंभ हुआ। उपायुक्त एवं अध्यक्ष मन्दिर न्यास श्रीनैनादेवीजी ऋग्वेद ठाकुर ने पुलिस अधीक्षक राहुल नाथ, मेला अधिकारी एवं अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी विनय कुमार, एसडीएम स्वारघाट एवं सहायक मेला अधिकारी हेत सिंह तथा मन्दिर अधिकारी मदन चन्देल सहित श्री नैनादेवी मन्दिर में पूजा-अर्चना कर विधिवत रूप मेले का शुभारंभ किया। पूजा अर्चना के उपरान्त उपायुक्त द्वारा मन्दिर परिसर के समीप बाहरी राज्यों पंजाब, हरियाणा तथा राजस्थान के डॉक्टरों की संस्था द्वारा लगाई गई नि:शुल्क अस्थाई डिस्पैंसरी का उदघाटन भी किया गया।
पूजा के उपरान्त उपायुक्त द्वारा मन्दिर परिसर के समीप बाहरी राज्यों पंजाब, हरियाणा तथा राजस्थान के डॉक्टरों की संस्था द्वारा लगाई गई निशुल्क अस्थाई डिस्पैंसरी का शुभारंभ भी किया गया। इस अवसर पर उपायुक्त ने बताया कि बाहरी राज्यों के अनुभवी डॉक्टरों द्वारा पिछले 39 वर्षो से श्रीनैनादेवीजी में श्रावण अष्टमी मेले के दौरान अपनी सेवाऐं दी जा रही है और माता के दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं व आंगतुकों का नि:शुल्क स्वास्थ्य चैकअप करके दवाईयां भी मुफ्त में दी जा रही हैं। टोबा से लेकर मन्दिर परिसर तक जगह-जगह श्रद्धालूओं की सुविधा के लिए स्वास्थ्य शिविर लगाए गए है।
उपायुक्त ने इसके उपरान्त मन्दिर परिसर व सेक्टर एक से पांच तक हर क्षेत्र में जाकर सुविधाओं व सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और आवश्यक दिशा निर्देश भी सेक्टर अधिकारियों को जारी किए। मन्दिर अधिकारी मदन चन्देल ने बताया कि मेले के प्रथम दिन 25 हजार से अधिक श्रद्धालूओं ने माता के दरवार में माथा टेका।श्रद्धालूओं द्वारा किया गया गुप्त दान व दानपात्र में दिया गया दान तथा स्वर्ण व चांदी के दान की गणना जारी है और देर रात तक गणना जारी रहेगी ।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement