Labourer lynched over child-lifting rumour in Amethi-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 8, 2020 7:05 am
Location
Advertisement

अब अमेठी में बच्चा चोरी की अफवाह में हिंसक भीड़ का शिकार बना मजदूर

khaskhabar.com : सोमवार, 02 सितम्बर 2019 6:26 PM (IST)
अब अमेठी में बच्चा चोरी की अफवाह में हिंसक भीड़ का शिकार बना मजदूर
अमेठी। उत्तर प्रदेश में बच्चा चोरी की अफवाह थमने का नाम नहीं ले रही है। अब इसकी ताजा बानगी अमेठी जिला में देखने को मिली जहां रविवार शाम भीड़ ने बच्चा चुराना वाला समझकर एक मजदूर को पीटकर मार डाला, जबकि आठ अन्य घायल हो गए।

एक प्रत्यक्षदर्शी द्वारा शूट किए गए वीडियो में धूल में सना और गंभीर रूप से घायल शख्स जमीन पर पड़ा नजर आ रहा है। लोगों के एक समूह ने उसे घेर रखा है और उस पर चिल्ला रहे हैं। एक अन्य वीडियो में चार पुलिसकर्मी एक शख्स को उसके हाथ और पैर से पकड़कर धान के खेत से ले जाते नजर आ रहे हैं।

जल्द ही एक भीड़ मौके पर पहुंची और उन्हें पीटना शुरू कर दिया। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और मृतक व्यक्ति के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

पिछले एक महीने से उत्तर प्रदेश में बच्चा चोरी की अफवाह के बाद भीड़ हिंसा संबधी घटनाएं सामने आ रही हैं।

पुलिस ने कहा कि वे ग्राम प्रधानों से मिल रहे हैं और उन अफवाहों के खिलाफ सार्वजनिक घोषणाएं कर रहे हैं जो भीड़ को हिंसा व हत्या के लिए उकसाती है।

पुलिस ने कहा कि बुलंदशहर जिले से पिछले एक महीने में अपहरण के आरोपी लोगों पर भीड़ द्वारा हमला करने के कम से कम 12 मामले सामने आए हैं।

पिछले सप्ताह गाजियाबाद में भीड़ द्वारा महिला की पिटाई का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। वह अपने पोते को खरीदारी कराने के लिए ले जा रही थी जब उसे गलती से एक बच्चे को अगवा करने वाली महिला समझ लिया गया।

संभल में एक शख्स उस समय मॉब लिंचिंग का शिकार बन गया जब वह अपने भतीजे को डॉक्टर के पास ले जा रहा था। हमले में उसका भाई गंभीर रूप से घायल हो गया।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement