kullu news : will not have go Shimla for passport, opened the passport center in Kullu-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 8:23 pm
Location
Advertisement

पासपोर्ट के लिए नहीं जाना पड़ेगा शिमला, कुल्लू में खुला पासपोर्ट केंद्र

khaskhabar.com : शुक्रवार, 23 फ़रवरी 2018 4:14 PM (IST)
पासपोर्ट के लिए नहीं जाना पड़ेगा शिमला, कुल्लू में खुला पासपोर्ट केंद्र
कुल्लू। कुल्लू और लाहौल-स्पीति जिले के लोगों को अब अपने पासपोर्ट बनवाने के लिए शिमला के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। उनकी सुविधा के लिए अब कुल्लू में ही डाकघर पासपोर्ट सेवा केंद्र खुल गया है। शुक्रवार को सांसद रामस्वरूप शर्मा ने कुल्लू के मुख्य डाकघर परिसर में डाकघर पासपोर्ट सेवा केंद्र का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर रामस्वरूप शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार ने पासपोर्ट की प्रक्रिया को आधुनिक और सुविधाजनक बना दिया है। अब आम लोग बड़ी आसानी से पासपोर्ट बनवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि देशभर में डाकघरों का एक बहुत बड़ा नेटवर्क है। विशेषकर ग्रामीण क्षेत्रों में ये आम जनता की सुविधा के लिए महत्वपूर्ण कड़ी के रूप में कार्य करते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सत्ता संभालते ही इनकी महत्ता को समझा और आज देशभर के डाकघरों के माध्यम से कई आधुनिक सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं। अब ये डाक सेवाओं के साथ-साथ बैंकिंग, पासपोर्ट, आधार लिंकेज और कई अन्य सुविधाएं भी दे रहे हैं।

इस मौके पर क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी रवि छावल और मुख्य पोस्टमास्टर जनरल मेजर जनरल पीएस नेगी ने सांसद और अन्य अतिथियों का स्वागत किया तथा पासपोर्ट सेवा केंद्र में दी जाने वाली आधुनिक सुविधाओं की जानकारी दी। सांसद ने पासपोर्ट सेवा केंद्र में पहले दिन आवेदन करने वाले लोगों को रसीदें भी प्रदान कीं। डाक सेवाओं के निदेशक निर्मल सिंह ने सभी का आभार जताया। उद्घाटन समारोह में बंजार के विधायक सुरेंद्र शौरी, पूर्व सांसद महेश्वर सिंह, एडीएम अक्षय सूद और अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement