kullu news : officers will be start the preparations for tourism season in kullu-manali : himancal pradesh sports minister Govind Singh-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 7:18 am
Location
Advertisement

पर्यटन सीजन के लिए अभी से तैयारियां शुरू करेंगे अधिकारी : गोविंद सिंह

khaskhabar.com : रविवार, 11 मार्च 2018 6:08 PM (IST)
पर्यटन सीजन के लिए अभी से तैयारियां शुरू करेंगे अधिकारी : गोविंद सिंह
कुल्लू। वन, परिवहन, युवा सेवाएं व खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा है कि कुल्लू-मनाली में आगामी पर्यटन सीजन के लिए अधिकारियों को अभी से ही तैयारियां शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं। रविवार को मनाली के सर्किट हाउस में क्षेत्रवासियों की समस्याओं की सुनवाई के दौरान गोविंद सिंह ने कहा कि सभी संबंधित अधिकारी जल्द ही मनाली और इसके आसपास के पर्यटन व्यवसायियों व आम लोगों के साथ बैठक करेंगे तथा पर्यटन से जुड़ी सभी समस्याओं पर चर्चा करेंगे।

उन्होंने कहा कि मनाली में आने वाले देश-विदेश के पर्यटकों की सुविधा के लिए सभी विभाग, पुलिस और स्थानीय व्यवसायी समय रहते उचित प्रबंध करें, ताकि पीक सीजन में पर्यटकों कोई असुविधा न हो तथा वे यहां से अच्छे अनुभव लेकर जाएं। वन मंत्री ने कहा कि मनाली के साथ लगते ग्रामीण क्षेत्रों में सीवरेज व टीसीपी से जुड़े विभिन्न मुद्दों के प्रति वे संवेदनशील हैं और इनके स्थायी समाधान के लिए लगातार प्रयासरत हैं। विभागीय स्तर पर और अदालती प्रक्रिया के संबंध में जल्द ही ठोस कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि मनाली बिहाल में नेचर पार्क के लिए तीन करोड़ रुपए मंजूर किए गए हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में एडवेंचर स्पोर्ट्स और इंडोर गेम्स के लिए भी आधुनिक सुविधाएं जुटाई जाएंगी।

प्रदेश सरकार के बजट की चर्चा करते हुए गोविंद सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बेहतरीन बजट पेश करके सभी आलोचकों के मुंह बंद कर दिए हैं। पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने भी व्यक्तिगत रूप से इस बजट की सराहना की है। वन मंत्री ने कहा कि प्रदेश में कई वर्षों से सक्रिय वन माफिया पर शिकंजा कसा गया है और अल्प अवधि में ही कई बड़े-बड़े माफिया पकड़े गए हैं। इस अवसर पर वन मंत्री के साथ जिला परिषद सदस्य धनेश्वरी ठाकुर, एसडीएम रमन घरसंगी, मनाली भाजपा मंडल अध्यक्ष दुर्गा सिंह, जिला भाजपा महासचिव बालमुकुंद राणा और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement