Kiratpur-Nerchouk-Manali Fortlane project gives speed to the work: Rigveda Thakur-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 21, 2019 8:09 pm
Location
Advertisement

कीरतपुर-नेरचौक-मनाली फोरलेन परियोजना के काम को दें गति : ऋग्वेद ठाकुर

khaskhabar.com : शनिवार, 29 जून 2019 5:12 PM (IST)
कीरतपुर-नेरचौक-मनाली फोरलेन परियोजना के काम को दें गति : ऋग्वेद ठाकुर
मंडी। उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने कीरतपुर-नेरचौक-मनाली फोरलेन परियोजना के काम में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने शुक्रवार को एनआईसी सभागार में आयोजित बैठक में फोरलेन के कार्य की प्रगति का जायजा लिया और सभी संबंधित विभागों को आपसी तालमेल के साथ काम करते हुए परियोजना से जुड़ी अड़चनों को जल्द निपटाने को कहा।

ऋग्वेद ठाकुर ने निर्देश दिए परियोजना की जद में आने वाले भवनों को हटाने की प्रक्रिया में तेजी लाएं। जिन प्रभावितों को अभी मुआवजा देना शेष है, उन्हें शीघ्र मुआवजा दें। कहीं कोई विवाद है तो राष्ट्रीय उच्च मार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) एसडीएम की अध्यक्षता में गठित संबंधित विभागों की समिति के सहयोग से मामलों को सुलझाए।

फोरलेन के लिए जहां-जहां सुरंगें बनाई जा रही हैं, उनकी वजह से पहाड़ियों पर स्थित पानी के प्राकृतिक स्रोतों के सूखने की आशंका के निर्मूलन के लिए एनएचएआई विशेषज्ञों की मदद से पूरा अध्ययन करवाए, विस्तृत रिपोर्ट तैयार करे और सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग के साथ उस रिपोर्ट को सांझा करे।

पंडोह के पास ड्योडी में कटिंग के कारण पहाड़ी में आई दरारों से जिन तीन परिवारों के मकानों को खतरा पैदा हुआ है, उनके लिए अस्थाई व्यवस्था की गई है। खतरे को देखते हुए एनएचएआई इन परिवारों के जमीन अधिग्रहण व मुआवजे का मामला बनाए। प्रशासन ने डडौर में सड़क पर पुलिस के जवान तैनात किए हैं, एनएचएआई भी अपने ट्रैफिक मार्शल लगाए ताकि यातायात का चौबीसों घंटे ठीक से नियमन किया जा सके।

एनएचएआई निर्माण कार्य के मलबे की डंपिंग के लिए लोक निर्माण विभाग की सम्पर्क सड़कों का प्रयोग कर रहा है। वे उन संपर्क सड़कों की मुरम्मत तय करे। बैठक में अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी श्रवण मांटा, एसडीएम सदर सनि शर्मा, एसडीएम सुन्दरनगर राहुल चौहान, एसडीएम बल्ह धर्मेश रमोत्रा, राष्ट्रीय उच्च मार्ग प्राधिकरण के अधिकारी, निर्माण कार्य से जुड़ी कम्पनियों के प्रतिनिधि, लोक निर्माण, सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य, वन विभाग तथा विद्युत बोर्ड के अधिकारी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement