Khajuraho Dance Festival from Wednesday-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 1:36 am
Location
Advertisement

खजुराहो नृत्य समारोह बुधवार से

khaskhabar.com : मंगलवार, 19 फ़रवरी 2019 12:27 PM (IST)
खजुराहो नृत्य समारोह बुधवार से
भोपाल। मध्य प्रदेश की विश्व प्रसिद्घ पर्यटन नगरी खजुराहो में बुधवार 20 फरवरी से खजुराहो नृत्य समारोह शुरू हो रहा है। यह नृत्य समारोह 26 फरवरी तक चलेगा।

आधिकारिक तौर पर मिली जानकारी के अनुसार, संस्कृति विभाग द्वारा उस्ताद अलाउद्दीन खान संगीत एवं कला अकादमी और संस्कृति परिषद के सहयोग से आयोजित खजुराहो नृत्य समारोह 20 फरवरी से शुरू होकर 26 फरवरी तक चलेगा। इस समारोह में हर रोज शाम सात बजे से नृत्य संध्या शुरू होगी।

इस समारोह के पहले दिन 20 फरवरी को दिल्ली की लिप्सा सत्पथी द्वारा ओडिसी, जयप्रभा मेनन द्वारा मोहिनीअट्टम और गुवाहाटी की मृदुस्मिता दास और साथी द्वारा सत्रिय नृत्य की प्रस्तुति दी जाएगी।

इस समारोह के दूसरे दिन 21 फरवरी को दिल्ली की टी$ रेड्डी लक्ष्मी द्वारा कुचिपुड़ी, चेन्नई की नेहा बनर्जी कथक और दिल्ली के जन्मजय सांई बाबू साथियों के साथ मयूरजभंज छाऊ नृत्य की प्रस्तुति करेंगे। पुणे की कथक नृत्यांगना रूजता सोमण और दिल्ली की सुदेशना मौलिक और सोहेलभान कथक और भरतनाट्यम की युगल प्रस्तुति देंगे। सरोजा वैद्यनाथन एवं साथी भरतनाट्यम समूह नृत्य की प्रस्तुति देंगे।

इस समारोह के चौथे दिन 23 फरवरी को दिल्ली के एस$ वासुदेवन भरतनाट्यम, शालिनी खरे एवं रतीश बाबू कथक एवं भरतनाट्यम युगल और भुवनेश्वर के रतिकांत महापात्रा एवं साथी ओडिसी नृत्य पेश करेंगे। दिल्ली की कथक नृत्यांगना दुर्गा आर्य, कोलकाता की मोम गांगुली मोहिनीअट्टम और ग्वालियर का कथक समूह ‘मानव महंत’ और साथी 24 फरवरी को प्रस्तुति देंगे। भुवनेश्वर के राहुल आचार्य ओडिसी, दिल्ली की भास्वती मिश्रा एवं साथी कथक बैंगलुरू और कोलकाता के प्रबाल गुप्ता और अर्णब उपाध्याय 25 फरवरी को कथकली और ओडिसी युगल नृत्य प्रस्तुत करेंगे।

इस सामारोह के समापन दिवस 26 फरवरी को दिल्ली की स्निग्धा वेंकटरमणी भरतनाट्यम, कोलकाता की बिम्बावती देवी मणिपुरी समूह नृत्य, हैदराबाद एवं दिल्ली की मंगला भट्ट और कविता द्विवेदी कथक एवं ओडिसी युगल नृत्य प्रस्तुत करेंगी।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement