Kerala nun rape case : Missionaries of Jesus calls accused Bishop Franco Mulakkal an innocent soul say cant crucify him based on allegations-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 18, 2018 1:51 am
Location
Advertisement

नन रेप मामले में बोले बिपश, कहा-उनके खिलाफ साजिश रच रहे है लोग

khaskhabar.com : मंगलवार, 11 सितम्बर 2018 7:48 PM (IST)
नन रेप मामले में बोले बिपश, कहा-उनके खिलाफ साजिश रच रहे है लोग
नई दिल्ली। एक नन से दुष्कर्म के आरोपी रोमन कैथोलिक बिशप फ्रेंको मुलक्कल ने अपना बचाव करते हुए कहा कि कुछ लोग उनके खिलाफ साजिश रची है, जिसमें वो सिस्टर्स का इस्तेमाल कर रहे हैं। वहीं, बिशप पर रेप का आरोप लगाने वाली नन ने भारत में वेटिकन के प्रतिनिधि को पत्र लिख कर आरोप लगाया है कि मामले को दबाने के लिए पादरी ‘राजनीतिक और धन बल’ का उपयोग कर रहे हैं।

नन ने पादरी को पद से हटाने की भी मांग की है।
समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में बिशप ने कहा, ‘मेरा मानना है कि कुछ लोग हैं जो चर्च के खिलाफ हैं। वे लोग सिस्टर्स का इस्तेमाल कर रह हैं। यह एक साजिश है और कई लोग इसका फायदा उठा रहे हैं।’

पुलिस ने 9 घंटे तक की पूछताछ...

रेप के आरोप का सामना करने वाले बिशप ने कहा कि पुलिस ने उनसे 9 घंटे पूछताछ की। पुलिस ने नन का भी बयान लिया। उसके बयान विरोधाभासी हैं। बिशप ने कहा, ‘पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि हममें से सच कौन बोल रहा है। मैंने सुना है कि वे (नन) लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। विरोध करना उनका अधिकार है।’

न्याय के लिए चर्च अधिकारियों के पास आई नन...
वहीं, नन ने वैटिकन के ‘अपोस्टोलिक नुनसिओ’(राजनयिक मिशन) गिआम्बैटिस्टा डिक्यूट्रो को लिखे एक पत्र में कहा कि वह न्याय के लिए चर्च अधिकारियों के पास आई है। नन ने उनसे मामले में तत्काल हस्तक्षेप की मांग की। नन ने आरोप लगाया कि जालंधर में अपने पद पर बने रहकर बिशप फ्रेंको मुलक्कल और उनके सहयोगी पुलिस जांच को प्रभावित करने के लिए धन बल का इस्तेमाल कर रहे हैं।

गौरतलब है कि आठ सितंबर को लिखे पत्र में नन ने आरोप लगाया कि बिशप और उनके सहयोगी अपने पक्ष में समर्थन जुटाने के लिए लोगों को संपत्ति तथा अन्य प्रकार के धन का प्रलोभन दे रहे हैं। पत्र की प्रति मीडिया के पास भी है। नन ने कहा कि दो महीने पहले ही बिशप के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के बाद भी पुलिस उनके राजनीतिक और आर्थिक शक्ति के कारण उन्हें गिरफ्तार नहीं कर सकी।

इस बीच कोच्चि में नन के लिए न्याय की मांग कर रहे विभिन्न ‘कैथोलिक रिफार्म’संगठनों का प्रदर्शन मंगलवार को चौथे दिन में प्रवेश कर गया। विभिन्न संगठनों के सदस्य प्रदर्शन स्थल पर पहुंच कर अपना समर्थन जता रहे हैं।

प्रदर्शनकारियों में पांच सहयोगी नन भी शामिल हैं। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि वे बिशप के खिलाफ कार्रवाई होने तक अपना आंदोलन जारी रखेंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस के शीर्ष अधिकारी जांच को प्रभावित करने का प्रयास कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement