Kerala floods: Shaurya Chakra winner rescues 26 people in Seaking helicopter-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 1:08 pm
Location
Advertisement

वायुसेना ने घर की छत पर उतारा चॉपर, 26 लोगों की बचाई जान

khaskhabar.com : शनिवार, 18 अगस्त 2018 3:33 PM (IST)
वायुसेना ने घर की छत पर उतारा चॉपर, 26 लोगों की बचाई जान
तिरुवनंतपुरम। केरल में बाढ ने प्रलय मचा रखी है। जहां कांग्रेस इसे राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग कर चुकी है। वहीं प्रदेश में तबाही के बीच थल सेना, वायुसेना और नौसेना बचाव करने में अहम भूमिका निभा रही हैं। यहां लोगों के पास देवदूत बनकर पहुंचकर सेना के जवान अपनी कार्य से भी बढकर अंजाम दे रहे हैं। सेना के जवान फरिश्तें बनकर लोगों की मदद कर रहे हैं, उनकी जान बचा रहे हैं।

शौर्य चक्र विजेता कैप्टन पी राजकुमार ने एक ऐसे क्षेत्र से 26 लोगों को एयरलिफ्ट के कार्य को अंजाम दिया है। वहां ऐसी स्थिति में इंसान का जाना बहुत मुश्किल है। घने पेड़ों के बीच कैप्टन कुमार ने सी किंग 42 बी चॉपर घर की छत पर उतार कर लोगों की जान बचाई। इस बचाव ऑपरेशन का अंत करके 32 लोगों की जान बचा लिया गया। इस बानगी से पता चलता है कि किस प्रकार सेना अपने परिश्रम से किस प्रकार लोगों की जान बचा रही है।

सेना नेशनल डिजास्टर रिस्पॉन्स फोर्स, इंडियन कोस्ट गार्ड और रैपिड ऐक्शन फोर्स के साथ मिलकर राज्य को आपदा से राहत दिलाने में काफी प्रयास कर रही है। उल्लेख है कि इससे पहले नौसेना ने एक वीडियो जारी किया था, जिसमें देखा जा सकता है कि नेवी का हेलिकॉप्टर एक गर्भवती महिला को बचाया गया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement