Kejriwal and Sisodia Dropped From Melania Trump School Visit, Shashi Tharoor rise question, bjp clarifies-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 6:08 am
Location
Advertisement

Happiness Class : मेलानिया के साथ नहीं होंगे केजरीवाल-सिसोदिया! कांग्रेस का सवाल, भाजपा ने दी सफाई

khaskhabar.com : शनिवार, 22 फ़रवरी 2020 2:47 PM (IST)
Happiness Class : मेलानिया के साथ नहीं होंगे केजरीवाल-सिसोदिया! कांग्रेस का सवाल, भाजपा ने दी सफाई
नई दिल्ली। अमेरिका की प्रथम महिला एवं राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप भारत दौरे के दौरान दिल्ली के सरकारी स्कूल में विद्यार्थियों से मुलाकात करेंगी। मेलानिया यहां पढ़ाई-लिखाई से इतर मस्ती की पाठशाला हैप्पीनेस क्लास को देखेंगी। इसमें बच्चों को खुश करने और मनोरंजन के साथ उनका उत्साहवर्धन करने की कोशिश की जाती है।

दिल्ली के सरकारी स्कूलों में हैप्पीनेस क्लास वर्ष 2018 जुलाई से शुरू की गई थी। हैप्पीनेस क्लास का उद्घाटन तिब्बती धर्म गुरु दलाई लामा ने किया था। सरकारी स्कूलों में उत्सव की तरह मनाया जाने वाला यह पीरियड दिल्ली के शिक्षा मंत्रालय और दिल्ली सरकार की बड़ी उपलब्धियों में शुमार है।

इस बीच एएनआई सूत्रों ने दावा किया है कि स्कूल के दिल्ली सरकार के अधीन आने के बाद से ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को भी मेलानिया के साथ इस कार्यक्रम में शिरकत करनी थी। हालांकि अब उनका नाम हटा दिया गया है। आम आदमी पार्टी (आप) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य प्रीति शर्मा मेनन का कहना है कि भले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केजरीवाल और सिसोदिया को न्यौता न दें लेकिन उनका काम बोलता है।

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी इस पर आपत्ति जताई। उन्होंने लिखा कि सरकारी मौकों पर लोगों को चुनकर न्यौता देने की शुरुआत मोदी सरकार ने की थी, जो तुच्छ राजनीति है। यह लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं। राष्ट्रपति भवन के भोज, प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम में विपक्ष को निमंत्रण न देना भले ही छोटी बात लग सकती है, लेकिन यह भारत की छवि को कमजोर करता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement