Keep the village closed to stop Corona: Shivraj-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 8:53 pm
Location
Advertisement

कोरोना रोकने के लिए गांव को बंद रखें : शिवराज

khaskhabar.com : शुक्रवार, 30 अप्रैल 2021 09:05 AM (IST)
कोरोना रोकने के लिए गांव को बंद रखें : शिवराज
भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना के संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए सरकार के प्रयास जारी हैं, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कोरोना को रोकने के लिए गांव को बंद करने की अपील की है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने प्रदेश के ग्रामवासियों से अपील की है कि कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने और उस पर विजय प्राप्त करने के लिए आप लोग कोरोना को अपने गांव की सरहद में प्रवेश नहीं करने दें। अपने गांव को बंद रखें। जब जरूरत हो, तभी गांव के बाहर निकलें जब भी बाहर निकलें तो कोरोना गाइड-लाइन का पूरी तरह से पालन रखें। स्वत स्फूर्त कर्फ्यू है, जनता कर्फ्यू।

उन्होंने कहा कि सामान्य सर्दी-जुकाम-बुखार आने पर लापरवाही न करें। तुरंत जांच करवायें। किल कोरोना अभियान-दो के तहत हमारी टीम घर-घर पहुंच रही है। पॉजिटिव आने पर होम आइसोलेशन में रहें। घर में संभव हो तो एक पृथक कमरे में आराम कर उपचार करें। यदि घर में संभव न हो, तो गांव के पंचायत भवन, धर्मशाला, आदि में क्वारंटाइन सेंटर बनाकर आइसोलेटे हो जायें। भोजन दवा की व्यवस्था सरकार करवायेगी।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक विकासखंड में कोविड कोरोना सेंटर खोले जा रहे हैं। वहां डाक्टर्स उपलब्ध हैं। उन्हें दिखाकर उपचार लिया जा सकता है। हॉस्पिटल को अंतिम पड़ाव पर रखें।

मुख्यमंत्री ने ग्रामवासियों और किसानों से अपील की कि विवाह हमारी परंपरा है और संस्कार का महत्वपूर्ण भाग है। परंतु वर्तमान कोरोना संक्रमण के कारण विवाह समारोह को 15 मई तक स्थगित रखें, क्योंकि ऐसे समारोह में कोरोना पूरे परिवार को सामूहिक रूप से प्रभावित कर सकता है। यदि बहुत ही ज्यादा जरूरी हो तो अधिक से अधिक 10 लोग ही शादी में शामिल हों। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement