Kasganj violence, Yogi Government Handover Chandan Murder case Investigation of to STF-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 17, 2019 5:06 pm
Location
Advertisement

कासगंज हिंसा: योगी सरकार ने STF को सौंपी चंदन हत्या की जांच

khaskhabar.com : बुधवार, 31 जनवरी 2018 10:36 AM (IST)
कासगंज हिंसा: योगी सरकार ने STF को सौंपी चंदन हत्या की जांच
कासगंज। गणतंत्र दिवस 26 जनवरी के दिन उत्तर प्रदेश के जनपद कासगंज में तिरंगा यात्रा के दौरान हुए बवाल और हिंसा के बाद वहां की स्थिति की रिपोर्ट योगी सरकार आज गृह मंत्रालय को सौंपेगी। वहीं, योगी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए कासगंज हिंसा की जांच एसटीएफ को सौंप दी है। फिलहाल, कासगंज में शांति है। लेकिन, अभी भी कासगंज के कई इलाकों में तनाव पसरा हुआ है।

आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने कासगंज जिले की स्थिति पर प्रदेश सरकार से रिपोर्ट मांगी है, जिसे योगी सरकार आज गृह मंत्रालय को सौंपेगी। गृह मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि मंत्रालय ने प्रदेश सरकार से इसकी विस्तृत रिपोर्ट मांग कर पूछा है कि प्रदेश सरकार ने स्थिति से निपटने के लिए क्या-क्या कदम उठाए।

यहां गणतंत्र दिवस पर एक युवक की हत्या होने के बाद हिंसा फैल गई थी। युवक की हत्या के बाद आक्रोशित भीड़ ने तीन दुकानों, दो बसों और एक कार में आग लगा दी थी। जिला प्रशासन ने कहा कि उसने जिले में तनाव कम करने के लिए कई कदम उठाए। राज्य सरकार ने जिले के पुलिस अधीक्षक को हटा दिया है।

मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि किसी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए जिले के संवेदनशील स्थानों पर पुलिस के अलावा दंगारोधी द्रुत कार्य बल को भी तैनात किया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि उनकी सरकार राज्य के हर नागरिक को सुरक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है और अराजकता फैलाने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा।

मुख्य 3 आरोपी भगोड़ा घोषित


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement