Kartarpur Galiara: Meeting between India-Pakistan officials on March 14-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 3:05 pm
Location
Advertisement

करतारपुर गलियारा : 14 मार्च को भारत-पाकिस्तान अधिकारियों के बीच बैठक

khaskhabar.com : मंगलवार, 12 मार्च 2019 10:30 PM (IST)
करतारपुर गलियारा : 14 मार्च को भारत-पाकिस्तान अधिकारियों के बीच बैठक
चंडीगढ़। भारतीय व पाकिस्तानी अधिकारी गुरुवार को अमृतसर के समीप अटारी में एक बैठक करेंगे। पाकिस्तान में स्थित ऐतिहासिक करतारपुर साहिब गुरुद्वारे में भारतीय श्रद्धालुओं को दर्शन करने में सक्षम बनाने वाले करतारपुर गलियारे के तौर-तरीकों को अंतिम रूप देने के लिए यह उनकी पहली बैठक है।

दोनों देशों के बीच बढ़े तनाव के बीच यह बैठक होने जा रही है। बैठक में समर्पित गलियारे को स्थापित करने के लिए मसौदा समझौते पर चर्चा होगी। यह समझौता श्रद्धालुओं को भारत से पाकिस्तान में स्थित सिख मंदिर की बिना वीजा के यात्रा करने की इजाजत देगा।

अटारी में होगी बैठक, गृह व विदेश मंत्रालय
दोनों देशों के गृह व विदेश मंत्रालय के अधिकारी अमृतसर से 30 किलोमीटर दूर अटारी में होने वाली बैठक में शिरकत करेंगे। दोनों पक्ष परियोजना की मार्गरेखा पर तकनीकी स्तरीय चर्चा भी करेंगे। 14 फरवरी को पुलवामा आतंकी हमले के एक महीने बाद यह बैठक हो रही है। इस हमले से भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया था।

मंत्रालय के फैसले का स्वागत
हाल ही में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने करतारपुर गलियारे का निर्माण शीघ्र शुरू करने के गृह मंत्रालय के फैसले का स्वागत किया था। उन्होंने कहा था कि वह श्रद्धालुओं के लिए पासपोर्ट व वीजा मुक्त 'खुला दर्शन' चाहते हैं।

-आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement