Karnataka Chief Minister HD Kumaraswamy slams exit polls-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 11:07 pm
Location
Advertisement

एग्जिट पोल का इस्तेमाल झूठा माहौल बनाने में किया गया : एचडी कुमारस्वामी

khaskhabar.com : सोमवार, 20 मई 2019 5:33 PM (IST)
एग्जिट पोल का इस्तेमाल झूठा माहौल बनाने में किया गया : एचडी कुमारस्वामी
बेंगलुरू। कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने लोकसभा चुनाव में भाजपा नेतृत्व वाली राजग सरकार की जीत का अनुमान जाहिर करने वाले एग्जिट पोल के परिणामों की निंदा करते हुए सोमवार को कहा कि इन अनुमानों को देश में मोदी लहर का एक झूठा माहौल बनाने के लिए किया जा रहा है।

कुमारस्वामी ने कई सारे ट्वीट्स में कहा कि कृत्रिम तरीके से तैयार की गई मोदी लहर का इस्तेमाल भाजपा 23 मई के परिणाम के बाद किसी कमी को पूरा करने के लिए पहले ही क्षेत्रीय पार्टियों को लुभाने के लिए कर रही है। कुमारस्वामी ने कहा कि एग्जिट पोल एक खास नेता और उसकी पार्टी के पक्ष में एक लहर का झूठा वातावरण तैयार करने का एक प्रयास था। उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल को अनावश्यक अधिक महत्व नहीं दिया जाना चाहिए, जो मात्र अस्थायी आंकड़े पेश करता है।

इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) की विश्वसनीयता को लेकर विपक्षी दलों की चिंता को साझा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष ने फ्रॉड की संभावना से भरी त्रुटिपूर्ण मशीनों से बचने के लिए पुराने मत-पत्र की तरफ लौटने के लिए सर्वोच्च न्यायालय तक का दरवाजा खटखटाया। उल्लेखनीय है कि अधिकांश एक्जिट पोल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को राज्य की 28 सीटों में से 18-23 सीटें दी गई हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement