kapurthala news : accused of loot from the cash van had committed the murder of the Dera Director in Bhogpur-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 20, 2019 9:52 am
Location
Advertisement

कैश वैन से 1.14 करोड़ लूट के आरोपियों ने की थी भोगपुर में डेरा संचालक की हत्या

khaskhabar.com : मंगलवार, 21 नवम्बर 2017 11:23 AM (IST)
कैश वैन से 1.14 करोड़ लूट के आरोपियों ने की थी भोगपुर में डेरा संचालक की हत्या
कपूरथला। आदमपुर-भोगपुर मार्ग पर 10 नवम्बर को एक बैंक की कैश वैन से 1.14 करोड़ रुपए लूटने वाले गिरोह के दो बदमाशों को कपूरथला थाना कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। लुटेरों से लूट की राशि में से 10.80 लाख रुपए, 1 पिस्तौल, 21 राउंड और बड़ी मात्रा में नशीले कैप्सूल बरामद किए हैं। गिरफ्तार आरोपी ने जालंधर जिले के भोगपुर क्षेत्र में एक डेरे के संचालक की हत्या करने का भी खुलासा किया है। इस पर थाना कोतवाली पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

इस संबंध में जिला पुलिस लाइन में एस.एस.पी. संदीप शर्मा ने पत्रकारों को बताया कि डी.एस.पी. सब-डिवीजन कपूरथला गुरमीत सिंह के नेतृत्व में थाना कोतवाली के एस.एच.ओ. हरगुरदेव सिंह और थाना सुल्तानपुर लोधी के एस.एच.ओ. सर्बजीत सिंह को सूचना मिली कि 10 नवम्बर को बैंक की कैश वैन लूट की वारदात में शामिल गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी पुत्र मंगत राम निवासी गांव कमरावा थाना भुलत्थ अपने साथी कुलदीप सिंह उर्फ योधा पुत्र अर्जन सिंह निवासी गांव बूसोवाल थाना कबीरपुर के साथ मोटरसाइकिल पर कपूरथला की ओर आ रहा है। इस पर पुलिस ने दोनों आरोपियों को घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ के दौरान आरोपी गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी की निशानदेही पर लूटी गई रकम में से 10.80 लाख रुपए, वारदात के दौरान प्रयोग की गई पिस्तौल सहित 21 राउंड और 400 नशीले कैप्सूल बरामद किए। वहीं कुलदीप सिंह उर्फ योधा से 1200 नशीले कैप्सूल बरामद हुए।

पूछताछ के दौरान आरोपी गोपी ने खुलासा किया कि उसने 8 जून 2016 को भोगपुर क्षेत्र में अपने साथियों सहित बाबा बालक नाथ डेरा बरचुई के संचालक बाबा प्रीतम सिंह का कत्ल भी किया था, जिसको लेकर भोगपुर थाने में कत्ल का मामला दर्ज है। इस दौरान डी.एस.पी. सुल्तानपुर लोधी वरियाम सिंह खैहरा, डी.एस.पी. (हैडक्वाटर) अमरीक सिंह चाहल आदि भी उपस्थित थे।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement