Kankudevi free heart operation was also done in the private hospital-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 1:39 pm
Location
Advertisement

आयुष्मान भारत महात्मा गांधी राजस्थान स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत प्राईवेट हॉस्पिटल में भी कंकूदेवी का फ्री में हुआ हार्ट ऑपरेशन

khaskhabar.com : गुरुवार, 23 जनवरी 2020 3:41 PM (IST)
आयुष्मान भारत महात्मा गांधी राजस्थान स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत 
प्राईवेट हॉस्पिटल में भी कंकूदेवी का फ्री में हुआ हार्ट ऑपरेशन
सैयद हबीब
उदयपुर।
आयुष्मान भारत महात्मा गांधी राजस्थान स्वास्थ्य बीमा योजना इस जनजाति अंचल के निवासियों के लिए राहत का सबब बनी हुई है और वे अब न सिर्फ सरकारी चिकित्सालयों में अपितु निजी चिकित्सालयों में भी स्तरीय इलाज प्राप्त कर रहे हैं। ऐसा ही एक प्रकरण उदयपुर में सामने आया है। जहां पर बांसवाड़ा जिले की निवासी 65 वर्षीय कंकू देवी का प्राईवेट हॉस्पिटल में फ्री में हार्ट का आपॅरेशन किया गया।

कंकूदेवी के बेटे मोहनलाल ने बताया कि उसकी मां को पिछले दो-तीन वर्षों से शुगर एवं हाई बी.पी. की तकलीफ हो रही थी जिस कारण उल्टियां, पेट दर्द एवं गैस बनती रहती थी। पास के अस्पताल में दिखाया पर दवाइयां लेने पर भी जब आराम न आया फिर वहां से रोगी को उदयपुर के एक बड़े निजी अस्पताल गीतांजलि में रेफर किया गया। डॉक्टर को दिखाने के बाद जांच में कंकूदेवी के हृदय रोग का पता चला।

बीमारी का कष्ट तो था ही, साथ में इलाज में खर्च होने वाले पैसों की व्यवस्था की भी चिंता हो रही थी। कष्ट और पीड़ा के इस समय में अस्पताल के स्वास्थ्य मार्गदर्शक ने परिजनों को बताया कि रोगी आयुष्मान भारत महात्मा गांधी राजस्थान स्वास्थ्य बीमा योजना की लाभार्थी है तो उसका इलाज योजना के अंतर्गत कैशलेस होगा और उसके इलाज पर एक भी रुपया परिवार से नहीं लिया जाएगा। यह सुनने के बाद घरवालों की सारी चिंताएं दूर हो गई।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement