kangra news : Awarded Kangra District from Prime Minister Excellence Award-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 12, 2020 6:12 am
Location
Advertisement

कांगड़ा जिला प्रधानमंत्री एक्सीलेंस अवॉर्ड से सम्मानित

khaskhabar.com : रविवार, 22 अप्रैल 2018 9:43 PM (IST)
कांगड़ा जिला प्रधानमंत्री एक्सीलेंस अवॉर्ड से सम्मानित
कांगड़ा/धर्मशाला। कांगड़ा जिले को प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के बेहतर कार्यान्वयन एवं निर्धारित लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए प्रधानमंत्री एक्सीलेंस अवॉर्ड से नवाजा गया है। उल्लेखनीय है कि कांगड़ा जिला को प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के कार्यान्वयन में देशभर में प्रथम आंका गया है।

सिविल सेवाएं दिवस के अवसर पर दिल्ली में आयोजित विशेष कार्यक्रम में जिलाधीश संदीप कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों यह पुरस्कार प्राप्त किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने उन्हें प्रशस्ति पत्र एवं समृति चिह्न प्रदान करने के अलावा 10 लाख रुपए की सम्मान राशि भेंट की।
जिलाधीश संदीप कुमार ने सभी जिलावासियों, संबंधित अधिकारियों, कर्मचारियों एवं लाभार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि सभी के एकजुट एवं समर्पित प्रयासों को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली है। उन्होंने योजना को लागू करने के गंभीर प्रयासों के लिए पूर्व में कांगड़ा के जिलाधीश रहे सीपी वर्मा का भी आभार जताया।

उन्होंने विशेष तौर पर योजना के लाभार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि उनके सक्रिय सहयोग से ही भारत सरकार की इस योजना के उद्देश्य को प्राप्त किया जा सका है और कारगर तरीके से योजना को अमलीजामा पहनाना संभव हुआ है। उन्होंने कहा कि यह अवॉर्ड नए संकल्पों के साथ आगे बढ़ने और नई ऊंचाइयां छूने की प्रेरणा देते हैं। संदीप कुमार ने कहा कि भविष्य में भी सभी सरकारी योजनाओं का शत-प्रतिशत लाभ पात्र लोगों तक पहुंचाना तय करने के लिए इसी प्रकार से कार्य जारी रहेगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement