Kangra district administration Ready to face for situations as possible drought-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 8:03 pm
Location
Advertisement

संभावित सूखे जैसे हालात से निपटने को जिला प्रशासन ने कसी कमर

khaskhabar.com : गुरुवार, 18 जनवरी 2018 4:22 PM (IST)
संभावित सूखे जैसे हालात से निपटने को जिला प्रशासन ने कसी कमर
कांगड़ा। कांगड़ा जिले में इस सीजन में पर्याप्त बारिश न होने से संभावित सूखे जैसे किसी हालात से निपटने के लिए जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। जिलाधीश कांगड़ा संदीप कुमार ने बताया कि जिला में कम बारिश के कारण उत्पन्न होने वाली किसी भी आपात स्थिति से बेहतर तरीके से निपटने और आपदा के बेहतर प्रबंधन के लिए जिला प्रशासन तैयारियों में जुटा है।

जिलाधीश ने आज प्रधान सचिव एवं वित्त आयुक्त राजस्व ओंकार चंद शर्मा को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से इस बारे अवगत करवाया । प्रधान सचिव वीडियो कांफ्रेंसिंग द्वारा शिमला सचिवालय से विभिन्न जिलों में पर्याप्त बारिश न होने के कारण उपजती प्रतीत हो रही संभावित सूखे जैसी स्थिति से निपटने के लिए की गई पूर्व तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे।

संदीप कुमार ने बताया कि स्थिति को देखते हुए कृषि, बागवानी, सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग सहित अन्य सभी संबंधित विभागों को एहतियाती कदम उठाने एवं उपायुक्त कार्यालय को तुरंत वस्तुस्थिति की रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि लंबे समय तक वर्षा न होने से पानी के स्त्रोतों के दूषित होने की आशंका बनी रहती है, इसके दृष्टिगत सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को अभी से प्रभावी कदम उठाने के निर्देश दिये गए हैं। उन्होंने बताया कि बारिश की कमी के कारण जिला में रबी की फसल प्रभावित हुई है।

बैठक के दौरान उपायुक्त कार्यालय के वीडियो कांफ्रेंस हॉल में कृषि, बागवानी, सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग सहित विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement