Kamlesh Dhanda said, Anganwadi workers doing better work will be honored on International Womens Day -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 5, 2020 7:06 pm
Location
Advertisement

बेहतर कार्य करने वाली आंगनबाड़ी वर्करों को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर किया जाएगा सम्मानित: कमलेश ढांडा

khaskhabar.com : शनिवार, 22 फ़रवरी 2020 8:13 PM (IST)
बेहतर कार्य करने वाली आंगनबाड़ी वर्करों को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर किया जाएगा सम्मानित: कमलेश ढांडा
चंडीगढ़। हरियाणा की महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि राज्य में महिलाओं एवं छोटे बच्चों से संबंधित बेहतर कार्य करने वाली आंगनबाड़ी वर्करों को 8 मार्च 2020 को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर सम्मानित किया जाएगा। इस अवसर पर राज्य स्तरीय समारोह में मुख्यमंत्री मनोहर लाल इन अग्रणी आंगनबाड़ी वर्करों को अवार्ड देकर सम्मानित करेंगे।
ढांडा ने यह जानकारी शनिवार को यहां स्टेट अवार्ड के लिए साक्षात्कार देने आई वर्करों के साक्षात्कार लेने के बाद दी। इस अवसर पर हरियाणा महिला एवं बाल विकास विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अमित झां व अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे। साक्षात्कार कमेटी ने राज्य के सभी जिलों से लिखित परीक्षा में अंकों के आधार पर टॉपर रही 26 आंगनबाड़ी वर्करों के साक्षात्कार लिए। कमेटी में मंत्री के अलावा, अतिरिक्त मुख्य सचिव व अन्य अधिकारी शामिल थे।

महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री ने बताया कि कमेटी द्वारा लिखित परीक्षा व साक्षात्कार के अंकों की मैरिट बनाकर पूरी पारदर्शिता एवं निष्पक्षता के आधार इनमें से तीन वर्करों को नैशनल अवार्ड के चुना जाएगा।

इससे पूर्व, मंत्री ने विभाग से संबंधित केंद्र व राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की प्रगति रिपोर्ट ली तथा कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में राज्य सरकार महिलाओं और लड़कियों को सशक्त बनाने तथा लैंगिक समानता सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, समेकित बाल विकास योजना, पूरक पोषाहार कार्यक्रम, आपकी बेटी हमारी बेटी योजना, समेकित बाल संरक्षण योजना, प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना, महिलाओं के लिए वन स्टॉप सेंटर आदि की समीक्षा की।

महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री कमलेश ढांडा ने इस अवसर पर कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल महिलाओं के लिए और अधिक सुरक्षित राज्य बनाने के लिए दृढसंकल्प है। प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री के दिशा-निर्देश में राज्य में जन आंदोलन के माध्यम से घरों एवं सार्वजनिक स्थलों पर महिलाओं की सुरक्षा में अधिक से अधिक सुधार लाने का प्रयास करेगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement