Kamal Nath to contest election from Chhindwara, Congress MLA resigns-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 12:55 pm
Location
Advertisement

कमलनाथ छिंदवाडा से लड़ेंगे चुनाव, कांग्रेस विधायक का इस्तीफा

khaskhabar.com : बुधवार, 20 फ़रवरी 2019 8:49 PM (IST)
कमलनाथ छिंदवाडा से लड़ेंगे चुनाव, कांग्रेस विधायक का इस्तीफा
भोपाल। मध्य प्रदेश के ङ्क्षछदवाड़ा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक दीपक सक्सेना ने बुधवार को विधायक पद से इस्तीफा दे दिया। लिहाजा इस विधानसभा क्षेत्र से मुख्यमंत्री कमलनाथ का चुनाव लडऩा तय माना जा रहा है।

छिंदवाड़ा से नवनिर्वाचित विधायक दीपक सक्सेना ने बुधवार को आईएएनएस को बताया कि उन्होंने बुधवार को अपना इस्तीफा विधानसभाध्यक्ष एन.पी. प्रजापति को सौंप दिया है, छिंदवाड़ा की जनता और वे स्वयं (सक्सेना) चाहते हैं कि कमलनाथ छिंदवाड़ा से चुनाव लड़ें।

ज्ञात हो कि कमलनाथ छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र से सांसद हैं। उन्होंने 12 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। इस स्थिति में उन्हें आगामी छह माह के भीतर अर्थात 12 जून से पहले विधायक निर्वाचित होना जरूरी है। इसी के चलते सक्सेना ने इस्तीफा दिया है ताकि कमलनाथ उप-चुनाव लड़ सकें।

सक्सेना ने दो दिन पूर्व भी कहा था कि उन्होंने कमलनाथ के लिए अपनी सीट खाली करने का मन बना लिया है, पद त्यागने का इस्तीफा भी लिखा रखा है, और जिस दिन जरुरत लगेगी वे अपना इस्तीफा सौंप देंगे।

छिंदवाड़ा जिले की सौंसर विधानसभा क्षेत्र से निर्वाचित विधायक विजय चोरे भी कमलनाथ के लिए इस्तीफा देने की पेशकश कर चुके हैं।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement