kalraj mishra deoria visit-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 7:51 pm
Location
Advertisement

हम छोटे उद्योगों को बढ़ावा देना चाहते हैं: कलराज मिश्र

khaskhabar.com : गुरुवार, 08 जून 2017 10:03 PM (IST)
हम छोटे उद्योगों को बढ़ावा देना चाहते हैं: कलराज मिश्र
देवरिया। उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र ने कहा कि बड़ा उद्योग लगाने के लिए कोई तैयार नहीं है। इसलिए हमारी कोशिश है कि छोटे उद्योगों को बढ़ावा देकर लोगों को रोजगार मुहैया कराया जाए। गुरुवार को देवरिया पहुंचे कलराज मिश्र ने पत्रकार वार्ता में कहा, "हम गांवों को 'विलेज इंडस्ट्री' बनाना चाहते हैं। इसके लिए लोगों को प्रशिक्षण देने का काम किया जा रहा है। प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना के तहत सेंट्रल बैंक पुरुषोत्तमपुर की तरफ से स्वरोजगार के लिए प्रशिक्षण दिया जाएगा। लोगों को बैंकों से पांच से 25 लाख रुपये तक ऋण मुहैया कराया जाएगा। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। हर महीने अधिकारी बैठक करेंगे और इस योजना की समीक्षा करेंगे।"

उन्होंने कहा, "देवरिया में चीनी मिल चालू कराने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात हो गई है। मुख्यमंत्री इसको लेकर गंभीर हैं। जल्द ही सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। देवरिया और कुशीनगर के विकास के लिए जो भी प्रयास होंगे, किए जाएंगे।"

मिश्र ने बताया, "सांसद आदर्श योजना के तहत चयनित गांव पयासी में खादी ग्रामोद्योग की तरफ से सोलर से चलने वाला चरखे की स्थापना कराई जा रही है। इससे सैकड़ों लोगों को रोजगार मिलेगा, लोग सूत कातेंगे। भारत सरकार ने पयासी गांव के विकास पर 100 में 100 नंबर दिया है। कुशीनगर में अक्टूबर-नवंबर में रोजगार मेला लगवाया जाएगा।"

मध्य प्रदेश के मंदसौर में फायरिंग में छह किसानों की मौत पर उन्होंने दुख जताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूरे मामले के जांच के आदेश दिए हैं। जो भी इस घटना के लिए दोषी होगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

-आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement