Kalraj Mishra appointed Himachal Pradesh Governor, Acharya Devvrat shifted to Gujarat-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 15, 2019 8:33 pm
Location
Advertisement

कलराज मिश्र बने हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल, मोदी सरकार में रहे मंत्री

khaskhabar.com : सोमवार, 15 जुलाई 2019 5:44 PM (IST)
कलराज मिश्र बने हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल, मोदी सरकार में रहे मंत्री
नई दिल्‍ली। मोदी सरकार में मंत्री रहे कलराज मिश्र (Kalraj Mishra) को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) ने हिमाचल प्रदेश का नया राज्‍यपाल नियुक्‍त किया है। कलराज मिश्र हिमाचल के मौजूदा राज्‍यपाल आचार्य देवव्रत (Acharya Dev Vrat) का स्‍थान लेंगे।

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कलराज मिश्र के राज्‍यपाल पद पर नियुक्ति के आदेश जारी किए हैं। वहीं आचार्य देवव्रत को हिमाचल से हटाकर गुजरात का राज्‍यपाल नियुक्‍त किया गया है। दोनों राज्यपालों की नियुक्ति को लेकर राष्ट्रपति ने आदेश जारी कर दिया है। दोनों के अपने-अपने राज्यों में पद संभालने के बाद नियुक्ति प्रभावी हो जाएगी।

कलराज मिश्र बीजेपी के वरिष्ठ नेता हैं। वे तीन बार राज्यसभा के सांसद रहे हैं। उन्होंने 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश की देवरिया लोकसभा सीट से चुनाव जीता था। 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश की देवरिया लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था। आचार्य देवव्रत वर्तमान में हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल हैं। राष्ट्रपति ने उन्हें यहां से हटाकर गुजरात का राज्यपाल नियुक्त किया है। हिमाचल के राज्यपाल के साथ ही वह हिमाचल प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों के कुलपति भी हैं। वह प्रदूषण मुक्त वातावरण के लिए काम कर रहे हैं। साथ ही बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान से जुड़े हुए हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement