Kaithals under construction bridge collapsed in canal, workers left childhood-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 3:33 pm
Location
Advertisement

कैथल में निर्माणाधीन पुल नहर में गिरा, मजदूर बाल बाल बचे

khaskhabar.com : बुधवार, 05 सितम्बर 2018 9:35 PM (IST)
कैथल में निर्माणाधीन पुल नहर में गिरा, मजदूर बाल बाल बचे
कैथल। जिले के गांव सेगा व नरड़ के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग-65 पर सिरसा ब्रांच नहर पर बनने वाला पुल कार्य करते हुए टूटकर गिर गया। इससे पुल के पास कार्य करते हुए मजदूर बाल-बाल बच गए। पुल बनाने वाली कंपनी के मजदूरों ने बताया कि वे इस पर कार्य कर रहे थे तो अचानक मशीन का धक्का (झटका) इस पुल को दी गई स्पोर्ट (सहारा) को लग गया।

इसके चलते यह नीचे नहर में गिर गया। इस पर कार्य कर रहे मजदूर साथ वाली स्लैब पर होने के कारण बच गए। इस पुल पर चार स्लैब थी जिनमें से एक पूरी हो गई थी जबकि तीन अधूरी थी और उन पर कार्य चल रहा था। उधर लोगों का आरोप है कि पुल के निर्माण में घटिया स्तर की निर्माण सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है, मामले की निष्पक्ष जांच की जाए।

पूंडरी जल सेवाएं मंडल कैथल के कार्यकारी अभियंता बनारसी दास ने सिरसा ब्रांच की बुर्जी संक्चया 196800 पर पुल गिरने के संदर्भ में बताया कि यह पुल नरड़ गांव के पास सिरसा ब्रांच की बुर्जी संक्चया 196800 पर भारतीय राष्टï्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा बनाया जा रहा है और इस पुल की देखरेख का कार्य मैसर्ज सद्भाव इंजीनियरिंग लिमिटिड कैथल द्वारा किया जा रहा है, जिसके प्रोजैञ्चट मैनेजर राजेश कुमार की देखरेख में पुल का कार्य किया जा रहा है। इस कार्य का निरीक्षण सिंचाई विभाग के उपमंडल अधिकारी मनीष कुमार तथा मैसर्ज सद्भाव इंजीनियरिंग लिमिटिड कैथल के प्रोजैञ्चट मैनेजर राजेश कुमार द्वारा किया गया।

इसमें राजेश कुमार ने बताया कि पॉकलेन मशीन का बूम लगने से अंजाने में पुल का गाडर/बीम गिर गया। सिरसा ब्रांच में पानी कम होने की वजह से सिंचाई विभाग को कोई नुकसान नहीं हुआ तथा आसपास के लाईनिंग/बैंक का निरीक्षण किया जा रहा है। बीम गिरने से हुए खर्च का वहन भारतीय राष्टï्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा अधिकृत मैसर्ज सद्भाव इंजीनियरिंग लिमिटिड कैथल द्वारा किया जाएगा। इसमें सिंचाई विभाग के किसी भी अधिकारी व कर्मचारी की कोई जिक्वमेवारी नहीं बनती ञ्चयोंकि यह कार्य भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement