Kaithal-Dirt in the city due to the strike of cleanliness workers-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 17, 2024 2:09 am
Location
Advertisement

सफाई कर्मचरियों की हड़ताल के कारण शहर में गंदगी का आलम

khaskhabar.com : सोमवार, 21 मई 2018 4:17 PM (IST)
सफाई कर्मचरियों की हड़ताल के कारण शहर में गंदगी का आलम
कैथल। सफाई कर्मचरियों की लंबी हड़ताल के कारण शहर में चारों और गंदगी का आलम है। सडकों के किनारे गंदगी के ढेर लगे हुए हैं, जिससे बदबू फैल रही है।

जिला प्रशासन द्वारा सफाई कर्मचारियों की हड़ताल के मद्देनजर पुलिस सुरक्षा में प्रशासनिक उच्चाधिकारियों एवं सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में प्रात: 4 बजे से विशेष सफाई अभियान चलाया गया, जो लगभग 8 बजे तक चला। इस दौरान कैथल शहर के लगभग 10 स्थलों से कचरा उठाकर सफाई की गई।

उपायुक्त सुनीता वर्मा के नेतृत्व में उपमंडलाधीश कमलप्रीत कौर, डीएसपी रामकुमार एवं तरुण कुमार सैनी के साथ प्रशासनिक अमला एवं समाजसेवी पूरे सफाई अभियान के दौरान सफाई कर्मचारियों का मनोबल बढाने के लिए मौके पर उपस्थित रहे। इस अभियान में विभिन्न सामाजिक संस्थाओं ने जिला प्रशासन का पूर्ण सहयोग किया। उपायुक्त सुनीता वर्मा सुबह ठीक 4 बजे लघु सचिवालय परिसर में पहुंची, जहां पर प्रशासन के अन्य उच्चाधिकारी तथा पुलिस बल के जवान व सामाजिक संस्थाओं के प्रदाधिकारी पहले से एकत्रित थे। इस सफाई अभियान में नगर परिषद द्वारा 5 ट्रैक्टर-ट्रॉली, 10 छोटे स्वच्छता वाहन, एक बड़ा डम्पर, दो जेसीबी तथा 50 से ज्यादा सफाई कर्मचारी लगाए गए थे। उपायुक्त के नेतृत्व में यह काफिला लघु सचिवालय से चल कर जाट कॉलेज के पास पहुंचा, जहां पर रखे कचरे के डस्टबीनों के आस-पास कचरा बिखरा पड़ा था। स्वच्छता टीम द्वारा इस स्थल से बिखरे पड़े कचरे को साफ करके स्वच्छता वाहनों में डालकर इसका निपटारा किया गया। एक तरफ जहां सफाई अभियान की टीम कचरे के निपटारे में व्यस्त रही वहीं दूसरी तरफ पुलिस बल के जवान हड़ताली सफाई कर्मचारियों की सफाई अभियान में बाधा डालने की हर कोशिश को नाकाम करने में लगे रहे। जिला प्रशासन की टीम का पूर्ण सहयोग करते हुए विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों बढ-चढ का सफाई अभियान में उपस्थित रह कर सफाई कर्मचारियों का हौंसला बढाया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement