kailash vijayvargiya picked up shoes on municipal officer, now son lifts bat-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 21, 2019 3:00 am
Location
Advertisement

कैलाश विजयवर्गीय ने अफसर पर ताना था जूता और अब बेटे ने चलाया बल्ला

khaskhabar.com : शुक्रवार, 28 जून 2019 3:25 PM (IST)
कैलाश विजयवर्गीय ने अफसर पर ताना था जूता और अब बेटे ने चलाया बल्ला
भोपाल। एक कहावत है बड़े मियां तो बड़े मियां, छोटे मियां सुभान अल्ला, जो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से नाता रखने वाले मध्य प्रदेश के इंदौर के विजयवर्गीय परिवार पर सटीक बैठ रही है। ऐसा इसलिए, क्योंकि भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने लगभग ढाई दशक पहले एक अफसर पर जूता ताना था और अब उनके विधायक बेटे आकाश विजयवर्गीय ने नगर निगम के अफसरों पर क्रिकेट का बल्ला चला दिया।

इंदौर की राजनीति में कैलाश विजयवर्गीय की आक्रामक नेता की छवि रही है, उनसे जुड़े किस्से हमेशा चर्चाओं में रहे है। अब उनके विधायक बेटे आकाश विजयवर्गीय ने गंजी कंपाउंड में स्थित जर्जर मकान को गिराने गए नगर निगम के अमले में शामिल अधिकारी धीरेंद्र बायस पर क्रिकेट का बल्ला चला दिया। इस घटनाक्रम ने कैलाश विजयवर्गीय के राजनीतिक अंदाज की याद ताजा कर दी है।

लगभग दो दशक पहले का वाकया है, जब स्थानीय लोगों की पानी की समस्या को लेकर कैलाश विजयवर्गीय नगर निगम आयुक्त के आवास का घेराव करने पहुंचे थे। यहां विजयवर्गीय ने तब एक अधिकारी के सामने जूता तान लिया था। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के.के .मिश्रा ने कैलाश विजयवर्गीय द्वारा एक अफसर के सामने जूता ताने होने की तस्वीर जारी करते हुए कहा कि यह घटना वर्ष 1994 की है, जब विजयवर्गीय विधायक हुआ करते थे, उनका वहां मेयर हाउस के पास विवाद हुआ।

इस दौरान उन्होंने वहां तैनात आईपीएस अधिकारी प्रमेाद फलणीकर पर जूता चलाया था। अब उनके बेटे ने बल्ला चलाया है, यही है संस्कारवान बेटा। राज्य की कानून व्यवस्था को लेकर कमलनाथ सरकार पर भाजपा लगातार हमला कर रही है। इस पर मिश्रा ने कहा कि बल्लभ भवन हिला देने की गीदड़ धमकी देने वाले शिवराज सिंह चौहान यह भी कहते है कि टाइगर अभी जिंदा है, पर आकाश विजयवर्गीय से संबद्घ मामले में टाइगर, मेमना हो गया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/3
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement