Kabaddi player Amarjeet Fauji says to make youth a good player and to keep them away from drunk in Service to nation-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 4:13 am
Location
Advertisement

युवाओं को अच्छा खिलाडी बनाना और उन्हें नशे से दूर रखना भी देश सेवा-फौजी

khaskhabar.com : शुक्रवार, 05 अक्टूबर 2018 1:22 PM (IST)
युवाओं को अच्छा खिलाडी बनाना और उन्हें नशे से दूर रखना भी देश सेवा-फौजी
कैथल। हरियाणा प्रदेश के युवाओं का खेलों के प्रति उत्साह बढ़ाने के उदेश्य को लेकर देश के जानेमाने कबड्डी खिलाडी अमरजीत फौजी और शेर सिंह कोच ने अपने साथियो के सहयोग से बाबा निहालगिरि खेल क्लब के बैनर तले 9 और 10 अक्टूबर को कैथल जिला के गांव गुहणा में लड़के और लड़कियों की नेशनल स्टाइल कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन करवाया जा रहा है।

अमरजीत फौजी ने बताया कि लड़कों के 29 किलोग्राम वर्ग और लड़कियों के 32 और 50 किलोग्राम वर्ग की टीमों के मुकाबले होंगे। इन मुकाबला में पहले और दूसरे स्थान पर रहने वाली टीमों को नकद इनाम दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाली पंचायत की टीम की इंट्री 8 अक्टूबर तक आ जानी चाहिए और प्रतियोगिता की एंट्री फीस दो सौ रूपए रखी गई है। उल्लेखनीय है कि देश के जानेमाने कबड्डी खिलाडी अमरजीत फौजी गांव गुहणा के रहने वाले है और भारतीय सेना की कब्बडी टीम के बेहतरीन खिलाडी है।

अमरजीत ने गांव के लड़के लड़कियों का खेलो के प्रति रुझान बढ़ाते हुए उन्हें अच्छा खिलाडी बनाने के लिए अथक प्रयास किया जाता है। जब जब अमरजीत छुट्टी आता है तो वह सुबह शाम गांव के लड़के लड़कियों को निशुल्क शारीरिक व्यायाम करवाता है। अमरजीत की इस कड़ी मेहनत लगन के फलस्वरूप गांव के अनेकों लड़के लड़किया , सेना , अर्ध सेना , पुलिस में भर्ती हो चुके है और कई लड़के लड़किया प्रदेश के अच्छे खिलाडी बन चुके है। अमरजीत फौजी का कहना है कि युवा पीढ़ी को स्वस्थ रखना, नशे और बुरी आदतों से दूर रख कर अच्छा खिलाडी और उनका अच्छा भविष्य और चरित्र निर्माण करने के प्रति उनमे एक जनून है , वह सेना में रहकर जहां देश सेवा कर रहे हैं वहीं उनका मानना है कि गांव और आसपास के युवाओं को अच्छा खिलाडी बनाना और उन्हें नशे और बुरी आदतों से दूर रखने के साथ साथ सेना के प्रति लगाव पैदा करना भी एक प्रकार की देश सेवा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement