Just promise that you just have not met anyone, revealed in an RTI-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 17, 2022 9:21 am
Location
Advertisement

सिर्फ वादे ही किए आप ने किसी को पूरा नहीं किया, आरटीआई में खुलासा

khaskhabar.com : गुरुवार, 10 नवम्बर 2016 11:04 PM (IST)
सिर्फ वादे ही किए आप ने किसी को पूरा नहीं किया, आरटीआई में खुलासा
फरीदकोट। चुनाव का मौसम नज़दीक आते ही हर एक पार्टी की तरफ से विरोधी पार्टी बारे नये नये खुलासे और विकास कामों के बारे खुलासे करने शुरू कर दिए गए हैं। ताज़ा मामला है फरीदकोट का जहा कांग्रेस पार्टी की तरफ से एक विशेष प्रैस कान्फ़्रेंस की गई जिस में यूथ कांग्रेस के साथ सहयोग करने वाले सुप्रीम कोर्ट के वकील डा.एस,एस हुड्डा ने कुछ और वकीलो समेत विशेष तौर पर हिस्सा लिया।

बेरोजगारों को नहीं मिली नौकरी
इस मौके हुड्डा ने कहा कि जब दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार नहीं थी तब उन की तरफ से वायदा किये गया था कि वह दिल्ली के बेरोजगार नोजवानो को रोज़गार देगे और जब उन की तरफ से इस मामले पर आरटीआई डाली गई कि कितनी नौकरियाँ दी गई हैं तो उन का जवाब था कि 6993 नौकरियाँ उन की तरफ से दी गई हैं। यह सभी नौकरियाँ रिटायरमेंट के अगैस्ट दी गई हैं जबकि नयी नौकरी एक भी नहीं दी गई।

एक भी सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे
इसके साथ ही उन्होंने बताया कि महिला सुरक्षा को ले कर भी इन का एक अजैंडा था क्योंकि उन्होंने दिनों में दिल्ली में निर्भया कांड हुआ था। इस बारे कहा गया था कि वह दिल्ली में मारशल लॉ लगा देंगे और पूरी ही दिल्ली में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।जिस के लिए एस्टीमेट भी लगाया गया था जो के 300 करोड़ रुपए था।जब उन की तरफ से इस मामले और आर टी आई डाली गई तो जवाब आया कि दिल्ली में कही भी कोई सी सी टी वी कैमरा नहीं लगाया गया।

इस मौके उन्होंने बताया कि आम आदमी पार्टी की तरफ से कहा जाता था कि नशा और महिला सुरक्षा एक दूसरे के साथ जुड़े हुए मामले हैं। इस मामले पर भी उन की तरफ से एक आर टी आई लगाई गई थी कि उन की तरफ से कितनी शराब की दुकाने खोली गई हैं? तो जवाब था कि 58 नये ठेके दिल्ली में खोले गए हैं और 399 नये बार लाइसेंस दिए गए हैं इन में एक मॉल है जहाँ एक बार खासकर सिर्फ महिलायो के लिए ही बनाया गया है। इस के साथ ही हुड्डा ने बताया कि उन की तरफ से महिला सुरक्षा पर एक ओर आर टी आई डाली गई थी जिस में महिलाएं के लिए एक भी नया महिला थाना नहीं बनाया गया और न ही इस मामले और कोई मीटिंग की गई है।इसके साथ ही उन्होंने बताया कि किसानों के मुआवज़े बारे जब आर टी आई डाली गई इस का जवाब भी आया कि उन की तरफ से किसानों को मुआवज़े के नाम और एक भी रुपया नहीं दिया गया।

कहीं नहीं लगा वाईफाई

इस दौरान उन्होंने बताया कि इन का एक ओर वायदा था कि वह पूरी दिल्ली में वाई फाई लगा देंगे जबकि आर टी आई की रिपोर्ट अनुसार दिल्ली में कही भी वायफाय नहीं लगाया गया। उन्होंने कहा कि जहाँ इन की तरफ से गरीब बच्चों के लिए सस्ती पढ़ाई के लिए दिए जाने वाले लोन की बात कही जाती थी परन्तु आर टी आई अनुसार एक भी बच्चे को स्टडी लोन नहीं दिया गया।

यह भी पढ़े :ट्रंप आलीशान कार में जाएंगे व्हाइट हाउस

यह भी पढ़े :नोट बंद करने का क्यों उठाया कदम,आरबीआई ने क्या बताया

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement