jodhpur news : gurjar reservation : Col Kirori Singh Bainsla will teach a lesson to BJP in rajasthan assembly elections-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 6:19 pm
Location
Advertisement

बैंसला और बीजेपी में होंगे दो-दो हाथ, चुनाव में आरक्षण विरोध का बजेगा बिगुल

khaskhabar.com : रविवार, 19 अगस्त 2018 5:13 PM (IST)
बैंसला और बीजेपी में होंगे दो-दो हाथ, चुनाव में आरक्षण विरोध का बजेगा बिगुल
जोधपुर। प्रदेश में चुनावी आहट के साथ ही बीजेपी के हाथों छले गए कर्नल किरोड़ी बैंसला अब बीजेपी से दो-दो हाथ करने की तैयारी में हैं। कर्नल इस बार बीजेपी को पटखनी देने के इरादे से पश्चिमी राजस्थान में ताल ठोंकने का मानस बना चुके है। जोधपुर प्रवास पर आए बैंसला ने कहा कि वसुंधरा राजे ने डिले, डिनाय और डिफ्यूज की रणनीति के तहत गुर्जरों के साथ छलावा किया। कर्नल की मानें तो देरी, नजरअंदाजी और मुद्दे को ठंडे बस्ते में डालने का काम किया है। इसका हिसाब चुनावों में चुकता किया जाएगा।
इसी रणनीति के चलते अब कर्नल किरोड़ी मारवाड़ में राजे के चुनावी गढ़ को ढेर करने पर आमदा हैं। बैंसला ने कहा कि अब आरक्षण की बात एकतरफा नहीं होगी, बल्कि उन जातियों को भी जोड़ा जाएगा, जिनका दर्द हमारे लिए सांझीदार का काम करेगा। इसके लिए राजपूतों को बुलावा भेजा जा चुका है और रेबारी (देवासी) जाति के साथ मिलकर आंदोलन चलाने की रणनीति बनाई जा रही है। रही बात ब्राह्मणों की तो वो भी आंदोलन में भागीदार बन सकते हैं।
किरोड़ी का मत ये भी है कि आरक्षण की आग यूं नहीं मिटेगी, इसका निर्धारण भी सही प्रारूप में होना चाहिए। अगर ऐसा नहीं हो तो फिर इसकी जरूरत ही नहीं। अगड़ी जातियों से साथ मिलकर अब इस लड़ाई को अंतिम निर्णय तक लेकर जाया जाएगा। बाकायदा इसके लिए पश्चिमी राजस्थान में बैठकों का दौर चल रहा है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/3
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement