jodhpur news : Chief Minister Vasundhara Raje inaugurated development works in Phalodi-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 5:10 am
Location
Advertisement

वसुंधरा सरकार ने जोधपुर जिले में किया यह ऐतिहासिक कार्य...

khaskhabar.com : शनिवार, 25 अगस्त 2018 00:04 AM (IST)
वसुंधरा सरकार ने जोधपुर जिले में किया यह ऐतिहासिक कार्य...
फलौदी/जयपुर। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि राज्य सरकार ने सौर एवं पवन ऊर्जा के क्षेत्र में जोधपुर जिले में ऐतिहासिक काम किया है। उन्होंने कहा कि जोधपुर जिले के जिस फलौदी शहर को अब तक सॉल्ट सिटी के नाम से पहचाना जाता था, उसे अब भड़ला में सोलर पार्क की स्थापना के बाद सोलर सिटी के नाम से जाना जाएगा।

राजे शुक्रवार को फलौदी में करीब 37 करोड़ रुपए से अधिक के विकास कार्यों के लोकार्पण और शिलान्यास के बाद उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि प्रदेश ने सौर और पवन ऊर्जा के क्षेत्र में जो तरक्की की है वह एक रिकॉर्ड है। उन्होंने कहा कि भड़ला में सोलर पार्क स्थापित किए जाने के बाद इस क्षेत्र के विकास को गति मिली है। एक ओर लोगों को रोजगार के अवसर मिले हैं, तो दूसरी ओर पूरे प्रदेश को इसका फायदा मिलने जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में युवाओं को अन्य क्षेत्रों में भी रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए कई प्रयास किए गए हैं। निजी और सरकारी क्षेत्रों में करीब 17 लाख लोगों को रोजगार के अवसर मिले हैं। वहीं स्वरोजगार के लिए युवाओं को मुद्रा योजना में बड़ी संख्या में लोन स्वीकृत किए गए हैं।

राजे ने कहा कि किसानों के हित में पहली बार फसली ऋण माफी का ऐतिहासिक निर्णय लिया गया और किसानों को 50 हजार रुपए तक के फसली ऋण माफ कर राहत दी गई। उन्होंने कहा कि सहकारी बैंकों से फसली ऋण लेने वाले किसानों की दुर्घटना बीमा क्लेम राशि को 50 हजार से 10 लाख रुपए तक बढ़ाया गया है, जिससे प्रदेश के किसानों को बड़ी राहत मिली है।

जोधपुर में हुए अभूतपूर्व विकास कार्य



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/4
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement