jodhpur news : Chief Minister Vasundhara Raje addressed the gathering in osian of jodhpur-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 7:04 pm
Location
Advertisement

सरकार के पास पैसा जनता का है और इसकी मालिक भी जनता है : सीएम

khaskhabar.com : शनिवार, 25 अगस्त 2018 4:57 PM (IST)
सरकार के पास पैसा जनता का है और इसकी मालिक भी जनता है : सीएम
जोधपुर। राज्य सरकार के पास जनता का ही पैसा है और सरकारी खजाने की मालिक भी जनता ही है। सरकार जनता के विकास में कहीं कोई कमी नहीं छोड़ रही है। यहां भी करोड़ों रुपए के विकास कार्य किए गए हैं। यह बात मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने राजस्थान गौरव यात्रा के द्वितीय चरण में जोधपुर के ओसियां में सभा को संबोधित करते हुए कही।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस विकास के नाम पर हमेशा कंगाली का रोना रोती आई है, जबकि भाजपा ने हमेशा विकास को ही प्राथमिकता दी है। जो काम कांग्रेस ने नहीं किया वह भाजपा ने पूरा कर दिखाया है।

मुख्यमंत्री ने महिला को घर की मुखिया बताते हुए कहा कि जरूरत है उनको पहचानने की। उन्होंने कहा कि भामाशाह योजना महिला सशक्तीकरण की देश की पहली योजना है, इस योजना के तहत महिला को परिवार का मुखिया बनाकर सभी सरकारी योजनाओं का पैसा सीधे उनके खाते में भेजा जाता है। राजश्री योजना के तहत भी बेटी पैदा होने पर खुशियां बांटने का काम किया, जिसमें हमारी सरकार बेटी के पैदा होने से लेकर लगातार सरकारी सीनियर सैकंडरी स्कूल में 12वीं कक्षा पास करने तक पचास हजार रुपए देती है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने 430 करोड़ की लागत की पेयजल परियोजना का भी लोकार्पण किया।




ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/6
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement